Home /News /uttar-pradesh /

yogi bulldozer baba and ayodhya ram mandir tableau attract people in ram barat of agra upns

आगरा में बड़े धूमधाम से निकली श्रीराम बारात, योगी बाबा के 'बुलडोजर’ झांकी ने मचाई धूम

Agra News: इन झांकियों में अयोध्या के राम मंदिर को भी शामिल किया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सदियां बीत गयी थीं लेकिन भगवान प्रभु श्री राम का मंदिर नहीं बना था. अब राम मंदिर बनाया जा रहा है तो उन्हें बेहद खुशी है.

रिपोर्ट: हरि कांत शर्मा

आगरा. ताजनगरी आगरा में उत्तर भारत की सबसे ऐतिहासिक श्रीराम बारात 2 साल के बाद निकाली गई. राम बरात को देखने के लिए आसपास के जिलों के लोग आगरा पहुंचे थे. इस राम बरात में 100 से अधिक झांकियां निकाली गई. इन झांकियों में इस बार योगी आदित्यनाथ के स्वरूप की झांकी सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है. योगी आदित्यनाथ का स्वरूप अपने दो पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड के साथ एक रथ पर सवार होकर आगरा की ऐतिहासिक राम बरात का हिस्सा बने. योगी का स्वरूप बने शख्स का नाम विजय है और वह शिकोहाबाद के रहने वाले हैं. विजय योगी आदित्यनाथ के कामों से बहुत प्रभावित हैं और इसी वजह से वह इस ऐतिहासिक राम बरात में योगी का स्वरूप बने हैं.

योगी सरकार में चला जमकर बुलडोजर
सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में गुंडे माफियाओं पर जमकर बुलडोजर चला है. योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर का खौफ इस कदर है कि अपराधी, माफ़िया अब प्रदेश छोड़ रहे हैं. यही वजह है कि आगरा की ऐतिहासिक राम बरात में योगी आदित्यनाथ के कामों से प्रभावित होकर इस बार झांकियों में योगी आदित्यनाथ के स्वरूप को शामिल किया गया है. इस राम बारात में सीएम योगी अपने दो पर्सनल बॉडीगार्ड के साथ जनता का अभिवादन करते हुए नजर आ रहे थे. साथ में बैकग्राउंड में बुलडोजर वाला सॉन्ग भी बज रहा था.

अयोध्या राम मंदिर की झांकी
इन झांकियों में अयोध्या के राम मंदिर को भी शामिल किया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सदियां बीत गयी थीं लेकिन भगवान प्रभु श्री राम का मंदिर नहीं बना था. अब राम मंदिर बनाया जा रहा है तो उन्हें बेहद खुशी है. आपको बता दें आगरा की ऐतिहासिक राम बरात लगभग 137 साल पुरानी है. ऐसी मान्यता है कि प्रभु श्री राम मां जानकी को ब्याहने के लिए चांदी के रथ पर सवार होकर जनक महल के लिए निकलते थे. उसी पद्धति पर राम बारात निकाली जाती है.

राम बरात में हजारों की तादात में लोग शामिल होते हैं. यह राम बारात आगरा के मनकामेश्वर मंदिर से शुरू होकर बेलनगंज होते हुए पुराने शहर में भ्रमण करती है.

Tags: Agra news, Ayodhya Ram Temple, Bulldozer Baba, CM Yogi, UP news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर