• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Yogi Cabinet Expansion: सियासी सफर में लगातार शिखर पर हैं उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

Yogi Cabinet Expansion: सियासी सफर में लगातार शिखर पर हैं उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

Yogi Cabinet Expansion:  बेबी रानी मौर्य ने 1990 के दशक से राजनीतिक सफर शुरू किया था.

Yogi Cabinet Expansion: बेबी रानी मौर्य ने 1990 के दशक से राजनीतिक सफर शुरू किया था.

Agra News: बेबी रानी मौर्य ने 1990 के दशक से राजनीतिक सफर शुरू किया था. बीजेपी के सामान्य कार्यकर्ता के रूप में उनकी सियासी पारी तब परवान चढ़ी, जब उन्होंने वर्ष 1995 में आगरा मेयर का चुनाव लड़ा.

  • Share this:

आगरा. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार (Yogi Cabinet Expansion) में उत्तराखंड (Uttarakhand) की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Former Governor Baby Rani Maurya) को भी मंत्री बनाए जाने के संकेत मिले हैं. बेबी रानी मौर्य ने जब से अपने सियासी सफर की शुरुआत की है, तब से वह लगातार संगठन और संवैधानिक पदों पर बनी हुई हैं. बेबी रानी मौर्य ने 1990 के दशक से राजनीतिक सफर शुरू किया था. बीजेपी के सामान्य कार्यकर्ता के रूप में उनकी सियासी पारी तब परवान चढ़ी, जब उन्होंने वर्ष 1995 में आगरा मेयर का चुनाव लड़ा. भाजपा प्रत्याशी के रूप में बेबी रानी मौर्य ने शानदार जीत दर्ज की. वह आगरा की महापौर बनने वाली पहली महिला थीं.

बेबी रानी 5 साल तक इस पद पर काबिज रहीं और लगातार महिलाओं में भाजपा की पकड़ मजबूत करने में अहम किरदार निभाती रहीं. 2001 में उत्तर प्रदेश सामाजिक कल्याण बोर्ड का उन्हें सदस्य भी बनाया गया था. उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाया गया.

Yogi Cabinet Expansion: संघर्षों से भरा रहा है BJP MLC धर्मवीर प्रजापति का सियासी सफर

2018 को बेबी रानी मौर्य को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. अगस्त 2018 में बेबी रानी मौर्य ने उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में शपथ ली थी.

केंद्र की तर्ज पर होगा UP में योगी मंत्रिमंडल विस्तार, OBC और दलित पर फोकस

उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में बेबी रानी मौर्य का कार्यकाल बेहतर रहा. उत्तराखंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के कुछ ही दिनों के बाद बेबी रानी मौर्य को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी गई. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बेबी रानी मौर्य को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया.

Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं BJP MLA दिनेश खटिक? 2017 के चुनाव में दिखाया था दम

अब मिशन 2022 को साधने में जुटी भारतीय जनता पार्टी जब उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है तो जो संभावित मंत्री बन रहे हैं, उनमें बेबी रानी मौर्य का नाम भी शामिल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज