Home /News /uttar-pradesh /

ब्याज बढ़ने के कारण नहीं जमा कर रहे थे हाउस टैक्स, अब सरकार ने लिया बड़ा फैसला...

ब्याज बढ़ने के कारण नहीं जमा कर रहे थे हाउस टैक्स, अब सरकार ने लिया बड़ा फैसला...

टैक्स जमा करने के लिए लोगों को राहत मिलेगी.

टैक्स जमा करने के लिए लोगों को राहत मिलेगी.

सरकार को आगरा हाउस टैक्स एकमुश्त समाधान योजना का प्रस्ताव आगरा निगम की ओर से बनाकर भेजा गया था. योगी सरकार ने इस प्रस्ताव को गुरुवार को स्वीकृति दे दी. अब इस ओटीएस व्यवस्था का लाभ उन सभी हजारों मकान मालिको को मिल सकेगा जो पिछले लम्बे समय से किसी कारण से हाउस टैक्स जमा नहीं कर पा रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर क़ुरैशी

    आगरा. ताजनगरी के जो लोग हाउस टैक्स जमा नही कर रहे थे, उनके लिए यह खबर पड़ना बेहद जरूरी है. उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा एक फैसला लिया गया है जिसके तहत टैक्स जमा करने के लिए लोगों को राहत मिलेगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी. आगरा निगम की ओर से सरकार को आगरा हाउस टैक्स एकमुश्त समाधान योजना का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था. इस प्रस्ताव को गुरुवार को योगी सरकार ने स्वीकृति दे दी. इस ओटीएस व्यवस्था का लाभ उन सभी हजारों गृह स्वामियों को मिल सकेगा जो पिछले काफी समय से किसी न किसी वजह से हाउस टैक्स जमा नहीं कर पा रहे थे. वहीं अपने क्षेत्र में कोई व्यक्ति एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने के लिए शिविर लगवाना चाहते हैं, तो सर्वप्रथम उनको आगरा नगर निगम के जोनल कार्यालय पर जाकर कर निर्धारण अधिकारी से संपर्क कर अनुमति लेनी होगी।

    शहर की जनता को मिलेगी बड़ी राहत
    मेयर नवीन जैन ने बताया कि हाउस टैक्स के भुगतान में देरी के कारण ब्याज भी बढ़ रहा था. इस ओटीएस की व्यवस्था लागू होने से शहर की जनता को बड़ी राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि नगर निगम की ओर से बीते दिनों उत्तर प्रदेश शासन को एकमुश्त समाधान योजना का प्रस्ताव भेजा था. यूपी शासन की ओर से इस बारे में नगर निगम को लिखित आदेश भी भेजा है.

    ब्याज बढ़ने के कारण नहीं जमा कर रहे थे टैक्स
    महापौर नवीन जैन ने बताया कि नगर निगम की सीमा में रहने वाले बड़ी संख्या में गृह स्वामी हाउस टैक्स में ज्यादा ब्याज होने के जमा करने में असमर्थ थे. लोग अक्सर ब्याज माफी के लिए चक्कर लगाते हुए दिखाई देते थे. इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने शासन को प्रस्ताव भेजा था और शासन ने उसको स्वीकार किया.

    शहरवासियों से की अपील
    महापौर नवीन जैन ने समस्त शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि एकमुश्त समाधान योजना नियत अवधि के लिए लागू की गई है. सभी शहरवासी इस योजना का लाभ उठाकर जल्द से जल्द बकाया हाउस टैक्स जमा कराएं.

    Tags: Agra Municipal Corporation, Agra news, House tax

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर