गए थे बेटे का पोर्टफोलियो बनवाने, आज खुद बन गए देश के टॉप मॉडल

एक दिन ऐसा कुछ हुआ कि बेटे के साथ दिल्ली आए कर्नल मनहर शर्मा की जिंदगी ही बदल गई. उसके बाद से वो टीवी और होर्डिंग पर दिखाई देने लगे.

नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 4:06 PM IST
गए थे बेटे का पोर्टफोलियो बनवाने, आज खुद बन गए देश के टॉप मॉडल
फोटो- सेना से रिटायर होने के बाद 72 साल की उम्र में भी कर्नल मनहर शर्मा मॉडलिंग कर रहे हैं.
नासिर हुसैन
नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 4:06 PM IST
सेना से 2001 में रिटायर होने के बाद कर्नल मनहर शर्मा मजे से रिटायरमेंट वाली लाइफ जी रहे थे. सेना की इंजीनियरिंग कोर में सर्विस की थी तो रिटायरमेंट के बाद भी यह काम जारी रहा. रिटायर्ड सैनिकों के लिए भी काम कर रहा था. बेटा मुम्बई में कलाकार और मॉडल की दुनिया के लिए स्ट्रगल कर रहा था. वहीं बेटी गायकी में नाम रोशन कर रही थी. फिर अचानक से एक दिन ऐसा कुछ हुआ कि बेटे के साथ दिल्ली आए मनहर शर्मा की जिंदगी ही बदल गई. उसके बाद से वो टीवी और होर्डिंग पर दिखाई देने लगे.

अंकल बुरा न मानो तो आपके दो-चार फोटो ले लूं

इस लाइन के बारे में कर्नल मनहर शर्मा कहते हैं, “2004 में बेटा मुम्बई से घर आया हुआ था. बेटे ने कहा पापा मुझे अपने पोर्टफोलियो में कुछ काम कराना है. मैं अपने 27 साल के बेटे के साथ दिल्ली आ गया. स्टूडियो पहुंचे तो मेरे बेटे जैसे फोटोग्राफर ने कहा कि अंकल बुरा न मानो तो आपके दो-चार फोटो ले लूं. उसका यह पूछना दिल को ऐसा लगा कि थोड़ी सी ना-नुकुर के अलावा मैं उसे ज्यादा मना नहीं कर सका और उसने मेरी कुछ फोटो अपने हिसाब से ले ली.”

और इस तरह मैं बना कर्नल से मॉडल

“बात कोई 2005 की है. मैं अपने घर में बैठा हुआ था. तभी एक कॉल आई. दिल्ली में मेरे जो फोटो खिंचे थे उसे इंटरनेट पर डाल दिया गया था. उसी को देखकर मुझे मॉडलिंग का पहला ऑफर मिला. मैंने सबसे पहली एड फिल्म परंपरा रिफाइंड ऑयल की की थी. यह एड टीवी पर खूब चला था. और उसके बाद क्या हुआ वो सब आप लोगों के सामने है.” 2005 से लेकर आज तक मनहर करीब 300 एड कर चुके हैं. इतना ही नहीं वासु भागनानी की मूवी यांगिस्तान में राष्ट्रपति का रोल भी कर चुके हैं.

फोटो- कर्नल मनहर बेटे का पोर्टफोलियो बनवाने गए थे, लेकिन फोटोग्राफर को वो इतने भाए कि उसने कर्नल के कई फोटो ले लिए.


बेटे और पिता ने आपस में ऐसे बदल ली दुनिया
Loading...

जहां बेटा अपनी किस्मत आज़मा रहा था वहा पिता मनहर शर्मा पहुंच गए. और जहां से रिटायर होकर पिता आए थे वहां बेटा पहुंच गया. जब पिता 72 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में छाए हुए हैं तो बेटे ने टैरीटोरियल आर्मी ज्वाइन कर ली. पहली पोस्टिंग नक्सली एरिया में मिली. वहां रेल लाइन बिछवाने का टॉस्क मिला. इसे पूरा किया तो कश्मीर की पोस्टिंग मिल गया. वहां पहुंचे तो बाढ़ से घिरे हुए कश्मीरियों को बचाया. पुल उड़ाने की आतंकियों की एक कोशिश को नाकाम किया.

ये भी पढ़ें- देशभर में अपराधों की बाल की खाल निकालेंगे ये 3221 अफसर, दी गई खास ट्रेनिंग

राम मंदिर मुद्दे पर देशभर में फैलाया जाएगा इंद्रेश कुमार का यह मैसेज
First published: August 8, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...