Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: 25 लाख मुआवजा, FIR होंगी वापस- अखिलेश ने अन्न संकल्प लेकर किसानों से किए ढेरों वादे

UP Chunav: 25 लाख मुआवजा, FIR होंगी वापस- अखिलेश ने अन्न संकल्प लेकर किसानों से किए ढेरों वादे

अखिलेश यादव के साथ प्रेस कांफ्रेंस में किसान नेता तिजेंद्र सिंह विर्क भी मौजूद थे.

अखिलेश यादव के साथ प्रेस कांफ्रेंस में किसान नेता तिजेंद्र सिंह विर्क भी मौजूद थे.

Samajwadi Party Promises to Farmers: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किसानों के लिए वादों की झड़ी लगा दी. उन्होंने ऐलान किया कि किसान आंदोलन (Farmer Protest) के दौरान जिन किसानों की जान गई है, उनके परिवार को सपा सरकार (Samajwadi Party) बनने पर 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों पर लादी गयी सारी एफआईआर वापस ली जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किसानों के लिए वादों की झड़ी लगा दी. उन्होंने ऐलान किया कि किसान आंदोलन (Farmer Protest) के दौरान जिन किसानों की जान गई है, उनके परिवार को सपा सरकार (Samajwadi Party) बनने पर 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों पर लादी गयी सारी एफआईआर वापस ली जाएंगी.

अखिलेश यादव ने यहां लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि समाजवादी पार्टी के मैनिफेस्टो में किसानों की एक-एक बात को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा, ‘सभी फसल के लिए एमएसपी तय की जाएगी और गन्ना किसानों का 15 दिन के भीतर भुगतान मिलेगा. भले उसके लिए अलग से रिवॉल्विंग बजट बनाना पड़ेगा.’ इसके साथ ही उन्होंने किसानों के लिए मुफ्त बीमा योजना और सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का भी वादा किया.

ये भी पढ़ें- अब कानपुर, अवध और बुंदेलखंड पर मंथन में जुटी बीजेपी, 25% विधायकों का कट सकता है टिकट

अखिलेश यादव के साथ इस प्रेस कांफ्रेंस में किसान नेता तिजेंद्र सिंह विर्क भी मौजूद थे. विर्क लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हिंसा में थार से कुचले जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे. विर्क के साथ उनके दो साथी भी मंच पर मौजूद थे. उनका जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा- ‘आज हमारे साथ तिजेंद्र सिंह विर्क हैं. भगवान की कृपा थी कि इनकी जान बच गई. मुझे जैसे ही पता चला था, तब मैंने घटना की जानकारी ली. अपने कार्यकर्ताओं से और अस्पताल में तिंजेंद्र सिंह विर्क और डॉक्टर से भी बात की थी.’

ये भी पढ़ें- सपा-RLD गठबंधन से क्यों नाराज दिख रहे मुजफ्फरनगर के मुसलमान?

अखिलेश ने लिया अन्न संकल्प
इसके बाद तिजेंद्र विर्क ने अखिलेश यादव को भाजपा को हराने का अन्न संकल्प दिलाया. अखिलेश यादव ने हाथ में अनाज लेकर संकल्प लिया, ‘हम सभी लोग संकल्प लेते हैं कि जिन्होंने किसानों पर अन्याय और अत्याचार किया उनको हटाएंगे, हराएंगे… यह हमारा अन्न संकल्प है. जय जवान, जय किसान.” सपा सुप्रीमो ने इसके साथ ही ‘फार्मर्स रिवाल्विंग फंड’ बनाने का भी संकल्प लिया.

Tags: Akhilesh yadav, Farmers Protest, Kisan Aandolan, Samajwadi party, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर