Home /News /uttar-pradesh /

akhilesh yadav paving way for wife dimple yadav in lok sabha bypolls azamgarh second visit in 5 days raises speculations

आजमगढ़ उपचुनाव के लिए डिंपल यादव की जमीन तैयार करने में जुटे अखिलेश? 5 दिन में दूसरे दौरे से लग रहे कयास

सूत्रों के हवाले से खबर है कि समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना सकती है. (फाइल फोटो)

सूत्रों के हवाले से खबर है कि समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना सकती है. (फाइल फोटो)

आजमगढ़ की लोकसभा सीट से इससे पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ही सांसद थे. हालांकि करहल विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने आजमगढ़ की सांसदी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही यह अटकलें लग रही हैं कि सपा सुप्रीमो अपनी पत्नी डिंपल यादव को यहां से पार्टी का उम्मीदवार बना सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

आज़मगढ़ : समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को एक बार फिर आजमगढ़ के दौरे पर जा रहे हैं. 5 दिन के अंदर अखिलेश यादव का यह दूसरा आजमगढ़ दौरा है. ऐसे में इसे लेकर कयासों का दौर भी चल पड़ा है. आजमगढ़ में बढ़ी अखिलेश की सक्रियता को कई जानकार यहां होने वाले उपचुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव मंगलवार करीब डेढ़ बजे राज्य के पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा और पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव के घर जाएंगे. वैसे तो अखिलेश के वहां जाने का मकसद शोक संवेदना व्यक्त करना बताया जा रहा है, लेकिन जानकार इसके पीछे सियासी मकसद को भी जोड़कर देख रहे हैं. खबर है कि अखिलेश यादव इस लोकसभा सीट से अपनी पत्नी डिंपल यादव को सपा प्रत्याशी बना सकते हैं.

बता दें कि आजमगढ़ की लोकसभा सीट से इससे पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ही सांसद थे. हालांकि करहल विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने आजमगढ़ की सांसदी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही यह अटकलें लग रही हैं कि सपा सुप्रीमो अपनी पत्नी डिंपल यादव को यहां से बतौर उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं.

सूत्र बताते हैं कि जिले के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों की राय पर अखिलेश ने लोकसभा की सीट छोड़ी थी और अब डिंपल यादव को मैदान में उतारकर अखिलेश डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे. इन नेताओं ने डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने पर सहमति व्यक्त की है. 5 दिन के अंदर अखिलेश यादव की इस दूसरी यात्रा को इसी उपचुनाव के लिए जमीन तैयार करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh news, Dimple Yadav, Samajwadi party

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर