लाइव टीवी

CAA का विरोध करने वालों को लेकर सख्‍त हुआ जिला प्रशासन, 300 लोगों को भेजा नोटिस
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 7, 2020, 5:28 PM IST
CAA का विरोध करने वालों को लेकर सख्‍त हुआ जिला प्रशासन, 300 लोगों को भेजा नोटिस
CAA का विरोध करने पर जिला प्रशासन ने की कार्रवाई.

अलीगढ़ शहर (Aligarh City) के शाहजमाल में सीएए (CAA) के विरोध में चल रहे धरने में माहौल खराब होने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने 300 लोगों को पाबंद कर नोटिस भेजा है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर (Aligarh City) के शाहजमाल में सीएए (CAA) के विरोध में चल रहे धरने को हटाने की प्रशासन की तमाम कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं. अब धरना स्थल पर माहौल खराब होने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन (District Administration) ने 300 लोगों के खिलाफ पाबंद की कार्रवाई ही है. यही नहीं, शाहजमाल को लेकर एएमयू के तीन छात्र नेताओं पर भी एक्‍शन हुआ है.

धरने पर जिला प्रशासन का फोकस
पिछले एक हफ्ते से अलीगढ़ के शाहजमाल ईदगाह पर महिलाओं के धरना प्रदर्शन से माहौल खराब होने की आशंका से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जबकि स्थिति को भांपते हुए जिला प्रशासन ने धरने पर बैठे लोगों पर फोकस करना शुरू कर दिया है, जो माहौल को खराब करने की कोशिश करने में लगे हुए हैं. प्रशासन की ओर से करीब तीन सौ लोगों को शांति भंग में पाबंद कर नोटिस भेजे गए हैं.

 

सिटी मजिस्ट्रेट ने कही ये बात
अलीगढ़ के सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार ने बताया कि शाहजमाल ईदगाह में एक हफ्ते से महिलाओं का धरना चल रहा है. उस धरने में कुछ व्यक्ति ऐसे चिन्हित किये गए हैं, जो शांति व्यवस्था बनाये रखने में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं. उन लोगों को शान्ति भंग में पाबंद किया गया है. उनको 107 /16 के नोटिस भेजे गए हैं. जबकि इस मामले में जिला प्रशासन ने पहले भी कई लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

 एएमयू के छात्रों पर हुई ये कार्रवाई
जबकि जिला प्रशासन ने एएमयू के 2 छात्र नेताओं सहित पांच लोगों का जिला बदर की कार्रवाई सहित 58 को पाबंद कर नोटिस भेजा गया था. यही नहीं, शाहजमाल धरने को लेकर भी प्रशासन ने एएमयू के 3 छात्र नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. जबकि वह भीड़ को उकसाने वालों के खिलाफ भी एक्‍शन ले रहा है.

 

ये भी पढ़ें-

खुशखबरी! UP से देहरादून जाने वालों को मिलेंगे ज्‍यादा कन्‍फर्म रेल टिकट

 

किन्‍नरों से दोस्‍ती करना युवक को पड़ा महंगा, नशीली चाय पिलाकर किया ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर