Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़ पुलिस ने 8 महीने से परिवार से बिछड़ी 85 साल की बुजुर्ग महिला को बेटों से मिलाया

अलीगढ़ पुलिस ने 8 महीने से परिवार से बिछड़ी 85 साल की बुजुर्ग महिला को बेटों से मिलाया

बिहार की 85 साल की बुजुर्ग महिला को 8 महीने बाद अपने परिवार मिल गया.

बिहार की 85 साल की बुजुर्ग महिला को 8 महीने बाद अपने परिवार मिल गया.

अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने बिहार की रहने वाली एक 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला को 8 माह बाद उसके बच्चों से मिलाकर मानवता की मिसाल कायम की है.

    अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) का मानवीय चेहरा देख लोगों ने एक बार फिर पुलिस की जमकर तारीफ की है. पुलिस ने बिहार की रहने वाली एक 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला को 8 माह बाद उसके बच्चों से मिलाकर मानवता की मिसाल कायम की है. लोग पुलिस के इस कार्य की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं. अपनों से दूर होने के दर्द का दंश झेल रही 85 साल की बुजुर्ग महिला को आखिर उसका परिवार मिल ही गया. ये सब मुमकिन हुआ अलीगढ़ पुलिस की सक्रियता से. पिछले 8 माह से ये बुजुर्ग महिला अलीगढ़ के छर्रा थाना इलाके के एक वृद्धा आश्रम में रह रही थी और रोजाना बस अपने बिछड़े परिवार से मिलने की उम्मीद लिए जी रही थी. अब इसकी उम्मीद पुलिस की वजह से रंग लाई, इसे इसका खोया परिवार मिल गया.

    रेलवे स्टेशन पर परिवार से बिछड़ी, वृद्धा आश्रम में रही

    मामले में एसपी (ग्रामीण) मणिलाल पाटीदार ने बताया कि बिहार के छपरा की रहने वाली बुजुर्ग महिला दिल्ली जाते समय रेलवे स्टेशन पर अपने परिवार से बिछड़ गई थी. किसी तरह छर्रा के वृद्धा आश्रम में पहुंच गई. पुलिस ने छपरा से सभी थानों में संपर्क किया तो पता चला कि बुजुर्ग महिला भगवानपुर गांव की रहने वाली है, आज इसके पुत्र अलीगढ़ आये हैं. अपने बेटों को देख बुजुर्ग की आंखे भर आईं. वहीं बुजुर्ग के बेटे भी अपनी मां को पाकर बेहद खुश हैं.

    एसपी ने बताया कि चूंंकि महिला भोजपुरी बोलती थी और वृद्धाश्रम में किसी को भाषा नहीं आती थी लिहाजा एक इंस्पेक्टर इनसे रोज संपर्क में रहते थे. उन्हीं से बातचीत के दौरान इन्होंने अपने गांव की जानकारी दी, और बताया कि बिहार के छपरा में ये गांव है. जांच कराई गई तो पता चला कि ये गांव सीवान में है. इसके बाद गांव में महिला की तस्वीर भेजकर पूछताछ कराई गई तो इनके बेटे ने इन्हें पहचान लिया और वे इन्हें लेने आए हैं. पूरा परिवार खुश है.

    (रिपोर्ट: प्रशांत कुमार)

    ये भी पढ़ें:

    PM मोदी के साथ Chandrayaan-2 की लैंडिंग देखेगी लखनऊ की बेटी

    जहरीले पानी से 21 भैंसों की मौत, फैक्ट्री मालिक पर FIR

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर