AMU: मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

इससे पहले शुक्रवार की शाम एबीवीपी (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने कश्मीरी छात्रों (Kashmiri students) को विश्वविद्यालय परिसर में विरोध मार्च निकालने की इजाजत देने वाले एएमयू कुलपति (AMU VC) का पुतला जलाया.

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 3:51 PM IST
AMU: मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में विरोध मार्च निकालने वाले कश्‍मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग.
News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 3:51 PM IST
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में विरोध मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के प्रांतीय संगठन मंत्री सीटू चौधरी ने कहा कि अनुच्छेद 370 (Article-370) हटाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन करना 'देश विरोधी हरकत' है. मानव संसाधन मंत्रालय (MHRD) को इस पूरे मामले की जांच करानी चाहिए.

इससे पहले शुक्रवार की शाम एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कश्मीरी छात्रों (Kashmiri students) को विश्वविद्यालय परिसर में विरोध मार्च निकालने की इजाजत देने वाले एएमयू कुलपति का पुतला जलाया. हालांकि एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद की ओर से बताया गया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की इजाजत के बगैर परिसर में विरोध मार्च (Protest March) निकाले जाने पर उसके आयोजकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

रजिस्‍ट्रार की ओर से कहा गया कि जांच में सामने आया है कि बृहस्पतिवार को कुछ कश्मीरी छात्र परिसर स्थित कैंटीन के पास इकट्ठा हुए थे. उनका मकसद प्रशासन का ध्यान इस तरफ खींचना था कि उनमें से ज्यादातर छात्र पिछले करीब एक महीने से कश्मीर में अपने परिजनों से बात से न होने पाने की वजह से बेहद परेशान हैं. इसकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ रहा है.

हमीद ने कहा, 'हम पूरी घटना की जांच कर रहे हैं और विरोध मार्च के आयोजकों को जारी नोटिस का जवाब मिलने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे.' उन्होंने कहा कि एएमयू प्रशासन हालात का बारीकी से जायजा ले रहा है और परिसर में किसी भी तरह की गैरकानूनी और राष्ट्रविरोधी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

(भाषा से इनपुट)

ये भी पढ़ें

 
Loading...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...