लाइव टीवी

अलीगढ़: जुमे की नमाज को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, छावनी बने कुछ इलाके
Aligarh News in Hindi

भाषा
Updated: January 24, 2020, 4:04 PM IST
अलीगढ़: जुमे की नमाज को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात, छावनी बने कुछ इलाके
अलीगढ़ में अतरिक्त पुलिसबल तैनात

अलीगढ़ (Aligarh) में पिछले साल 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद कुछ हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिला प्रशासन ने जुमे की नमाज के बाद किसी संभावित प्रदर्शन को रोकने के लिए संवेदनशील इलाकों में एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है. पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अपर जिलाधिकारी (सिटी) राकेश कुमार मालपानी ने शुक्रवार को बताया कि अपर कोर्ट, शाह जमाल और जमालपुर इलाकों में एहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और कोई भी अगर अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के उल्लंघन का प्रयास करेगा तो उससे कड़ाई से निपटा जाएगा.

शहर में पिछले साल 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद कुछ हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे. पिछले दो दिन से शहर में चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन सभी एहतियाती कदम उठा रहा है.

दिल्ली पत्रकार को किया था गिरफ्तार
पुलिस ने गुरुवार को प्रदर्शनकारियों में दिल्ली के एक पत्रकार शाहीन अब्दुल्ला को शाह जमाल क्षेत्र के ईदगाह से गिरफ्तार किया था जो महिलाओं के प्रदर्शन की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था. अब्दुल्ला न्यूज वेबसाइट मकतब मीडिया के लिए काम करता है और इस समय नयी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया का छात्र है. थाना दिल्ली गेट पर जब बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र होने लगे तो पुलिस ने अब्दुल्ला को रिहा कर दिया.

महिलाएं कर रही हैं सीएए का विरोध
ईदगाह कांप्लेक्स में नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) के खिलाफ बड़ी संख्या में महिलाएं पिछले तीन दिन से प्रदर्शन कर रही हैं. पुलिस का कहना है कि उन्हें केवल दो दिन की अनुमति दी गयी थी और कल का प्रदर्शन गैर कानूनी था क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने धारा 144  का उल्लंघन किया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने भाषा को बताया कि अब्दुल्ला को भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया था क्योंकि वह शांति भंग करने का प्रयास कर रहा था.ये भी पढ़ें: 

लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर की 30 ट्रेनें 29 फरवरी तक रद्द, जानें क्या है वजह

फर्जी मार्कशीट पर नौकरी पाने वाले 30 और टीचर बर्खास्त, 84 के खिलाफ FIR के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर