Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़: हिंदू लड़के को मुस्लिम लड़की से था प्यार, नहीं माने परिवार तो एक साथ लगाई फांसी

अलीगढ़: हिंदू लड़के को मुस्लिम लड़की से था प्यार, नहीं माने परिवार तो एक साथ लगाई फांसी

 प्यार में आड़े आई मजहबी दीवार: हिंदू लड़का— मुस्लिम लड़की ने लगा ली फांसी.

प्यार में आड़े आई मजहबी दीवार: हिंदू लड़का— मुस्लिम लड़की ने लगा ली फांसी.

Aligarh News : अलीगढ़ में हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की को एक दूसरे से प्रेम हो गया. वह शादी करना चाहते थे, लेकिन उनका परिवार इनके खिलाफ खड़ा हो गया. इसके बाद दोनों ने आम के बाग में जाकर एक पेड़ पर फांसी लगाकर जान दे दी. घटना हरदुआगंज थाना क्षेत्र की है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    अलीगढ़. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में एक बार फिर दो प्यार करने वाले मजहबी दीवारों से जिंदगी की जंग हार गए. यहां के हरदुआगंज थाना क्षेत्र स्थित एक बाग में प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. दोनों यहां के बरौठा गांव के रहने वाले हैं. सुबह लोगों ने दोनों के शवों को पेड़ से लटकते देखा तो वह चौंक गए. इसकी सूचना गांव को लगते ही वहां भीड़ जुट गई. सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई और शवों को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. दोनों की शिनाख्त हिंदू युवक और मुस्लिम लड़की के रूप में हुई. इसके बाद उनके बीच चल रहे प्रेम के बीच धर्म की दीवार आने को आत्महत्या के कारण के तौर पर देखा जा रहा है.

    दोनों के शव सोमवार सुबह 10 बजे पेड़ पर लटकते देखे गए. दोनों की पहचान 26 वर्षीय रविन्‍द्र और शबनम उर्फ शब्‍बो 24वर्ष के रूप में हुई है. बताया जा रहा है गांव में दोनों के घर आसपास ही हैं. रविन्द्र को मुस्लिम लड़की शबनम से प्‍यार हो गया. इस बात की चर्चा गांव में भी फैल गई थी, लेकिन अलग-अलग समुदाय के होने के कारण दोनों के परिवारवाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. बताया जा रहा है कि इसी कारण दोनों परेशान रहने लगे. उन्हें लगा कि उनकी शादी धर्मिक रिवाजों के चलते नहीं हो सकेगी तो दोनों ने आम के बाग में जाकर एक ही पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या करली.

    गांववालों ने बताया कि रविंद्र एक फैक्ट्री में काम करता था. उसके पिता पशु चिकित्‍सक हैं. जिस बाग में उसने और शबनम ने जान दी वह बाग भी उसी के परिवार का बताया गया है. गांव के लोगों ने बताया कि शबनम उर्फ शब्बो पढ़ाई खत्म करने के बाद घर पर ही रहती थी. उसके पिता शाकिर का करीब दो महीने पहले निधन हो गया था. फांसी लगाने की सूचना पर दोनों के परिवारजन मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है. फोरेंसिक टीम और डॉग स्‍क्‍वायड भी इसकी जांच में लगा है.

    Tags: Aligarh news, Aligarh Police, Boyfriend Suicide, Hindu Boy Muslim Girl Love, Love marriage, Uttar pradesh news, अलीगढ़

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर