होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अग्निपथ विरोधः अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद अब चला पुलिस का डंडा, 30 उपद्रवी हिरासत में

अग्निपथ विरोधः अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद अब चला पुलिस का डंडा, 30 उपद्रवी हिरासत में

अलीगढ़ में उपद्रवियों ने बवाल के दौरान एडीजी की गाड़ी पर भी हमला कर दिया और उसे तोड़ दिया.

अलीगढ़ में उपद्रवियों ने बवाल के दौरान एडीजी की गाड़ी पर भी हमला कर दिया और उसे तोड़ दिया.

पुलिस चौकी को लगाई आग, एडीजी के वाहन में भी की तोड़फोड़, अलीगढ़ और टप्पल के बीच फंसे निजी वाहनों पर भी किया पथराव. अब प ...अधिक पढ़ें

अलीगढ़. जिले के कई इलाकों में अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध के दौरान शुक्रवार को कुछ युवक उग्र हो गए. इस दौरान उपद्रवियों ने एक पुलिस चौकी को फूंक दिया और कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. यहां तक की उपद्रवियों ने एडीजी की गाड़ी पर भी हमला कर दिया और उसे क्षतिग्रस्त किया. इस पूरे मामले के बाद अब पुलिस ने कमर कस ली है और उपद्रवियों पर कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए अब पुलिस ने टप्पल थाना क्षेत्र को 4 जोन और 8 सेक्टर में बांटा है. इसी के साथ पुलिस की दस टीमें अब उपद्रवियों की गिरफ्तारी में लगी हुई हैं.
जानकारी के अनुसार अभी तक पुलिस ने 30 उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. इस संबंध में पुलिस अब आरोपियों पर संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर रही है.

अधिकारी की गाड़ी पर भी हमला
अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे उपद्रवियों ने बवाल के दौरान जो कुछ सामने आया उसे तोड़ा. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ के दौरान ही एडीजी की गाड़ी भी उपद्रवियों के हाथों नहीं बच सकी और उन्होंने उस पर भी हमला कर दिया. उपद्रवियों ने एडीजी की गाड़ी के सभी शीशे फोड़ दिए.

सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर
वहीं मामले को किसी भी तरह से आगे नहीं बढ़ने देने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी हुई है. इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह की कोई अफवाह या आगे की तैयारी करने के लिए मैसेज वायरल न किया जाए. वहीं टप्पल इलाके में हालात बिगड़ने के बाद एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्‍ण, कमिश्नर गौरव दयाल, डीआईजी दीपक कुमार और डीएम इंद्रा विक्रम सिंह सहित कई आलाधिकारी मौके पर हैं और हालात पर नजर रखे हैं.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र में कुछ नौजवानों के एक समूह ने अलीगढ़-पलवल राज्यमार्ग पर स्थित जट्टारी पुलिस चौकी में आग लगा दी. इसके अलावा उन्होंने पुलिस के एक वाहन को भी आग के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अलीगढ़ और टप्पल के बीच फंसे कुछ निजी वाहनों पर पथराव भी किया. हिंसक प्रदर्शन के दौरान खैर के पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदु सिद्धार्थ घायल भी हो गए. हालांकि, उन्हें मामूली चोटें आयी हैं.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Tags: Agniveer, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें