होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Aligarh News : तेंदुए के बाद अब अलीगढ़ के इस गांव में घुसा अजगर, 12 फीट की लंबाई

Aligarh News : तेंदुए के बाद अब अलीगढ़ के इस गांव में घुसा अजगर, 12 फीट की लंबाई

अलीगढ़ जिले एक गांव में विशालकाय अजगर घुस जाने के बाद हड़कंप मच गया, अजगर की लंबाई करीब 12 फीट बताई जा रही है, जिसे ग्र ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – वसीम अहमद

ALIGARH : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले एक गांव में विशालकाय अजगर घुस आया. अजगर की लंबाई करीब 12 फीट बताई जा रही है. जिसे ग्रामीणों के द्वारा रेस्क्यू किया गया. वहीं कुछ ही देर बाद ग्रामीणों द्वारा गांव में अजगर आने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो देखते ही देखते वायरल हो गई.

दरअसल, मामला अलीगढ़ के जवां इलाके के बाजगढ़ी पुल के पास बने शनिदेव मंदिर का है. जिसके पास से गंग नहर बहती है. जिसमें से 12 फीट लंबा और करीब 70 से 80 किलो बजनी अजगर बाहर आ गया. रिहायशी इलाके में अजगर को सबसे पहले मंदिर के अमरानंद बाबा ने देखा और अन्य लोगों को जानकारी दी. 12 फीट लंबे अजगर को देख गांव में हड़कंप मच गया.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. जिसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम भी पहुंच गई. वन विभाग और ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर पर काबू पा लिया और अजगर को संरक्षित एरिया में छोड़ दिया.

ग्रामीणों में दहशत का माहौल

वहीं बार-बार जंगली जीवों के गांव में घुस आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. दरअसल जवां में 7 जनवरी को एक तेंदुआ गांव में घुस गया था, जो एक कमरे में बंद कर दिया गया था. तेंदुआ को वन विभाग की टीम ने दस घंटे के रेस्क्यू के बाद बेहोश कर पकड़ा था. वहीं अब नदी से अजगर का आना स्थानीय लोगों में डर पैदा कर दिया है.

ग्रामीणों का कहना है कि गंग नहर में कई अजगर रहते हैं जो अक्सर बाहर निकलकर गांव की तरफ आ जाते हैं. ऐसे में उन्हें डर है कि कहीं कभी कोई पशु अजगर का शिकार न बन जाए. लिहाजा वन विभाग की टीम से अपील है कि अजगर के आतंक से मुक्ति दिलाएं.

Tags: Aligarh news, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें