Home /News /uttar-pradesh /

aligarh administration covered mosques to avoid any untoward incidents on holi festival upat

होली के हुड़दंग में न बिगड़े माहौल, अलीगढ़ प्रशासन ने उठाया यह चौंकाने वाला कदम

Aligarh: होली पर माहौल न बिगड़े इसलिए नजरबन्द की गई मस्जिद

Aligarh: होली पर माहौल न बिगड़े इसलिए नजरबन्द की गई मस्जिद

Aligarh Holi Security: शहर में होली 17 मार्च और 18 मार्च को मनाई जाएगी. पुलिस ने होली के दिन शीशे वाली मस्जिद और बाबरी मंडी की मस्जिद को कपड़ों से ढकवा दिया है, ताकि कोई शरारती तत्व मस्जिद पर रंग न डाल पाए. पुलिस द्वारा लोगों से त्यौहार पर शांति व्यवस्था की अपील की गई है. साथ ही साथ खुराफाती तत्वों को स्थानीय पुलिस द्वारा चेतावनी जारी कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

अलीगढ़. होली (Holi Celebration) के दिन जुमा और शब–ए–बारात एक साथ है, जिसको लेकर पुलिस (Police) द्वारा सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं, क्योंकि अलीगढ़ (Aligarh) अति संवेदनशील शहरों में शामिल है. होली के दिन ही जुमा है और उसी रात शब–ए–बारात भी मनाई जाएगी। कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर में सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई है. अतिरिक्त पीएसी और आरएएफ की मांग की गई है, जिससे हर चौराहे पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हो पाए. शहर में होली 17 मार्च और 18 मार्च को मनाई जाएगी. पुलिस ने होली के दिन शीशे वाली मस्जिद और बाबरी मंडी की मस्जिद को कपड़ों से ढकवा दिया है, ताकि कोई शरारती तत्व मस्जिद पर रंग न डाल पाए. पुलिस द्वारा लोगों से त्यौहार पर शांति व्यवस्था की अपील की गई है. साथ ही साथ खुराफाती तत्वों को स्थानीय पुलिस द्वारा चेतावनी जारी कर दी गई है.

एसपी सिटी कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि होली की धूल के दिन जुमा और रात को शब–ए–बारात त्यौहार एक साथ हैं, जिसको लेकर पुराने शहर की संवेदनशील जगह पर प्रत्येक होलीका स्थल पर पुलिस की तैनाती रहेगी। इसके अलावा इलाके में चार–पांच होलिका स्थल पर पुलिस तैनात रहेगी। मिश्रित आबादी वाले स्थलों पर जहां होली खेली जाती है या जलाई जाती है वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगी। किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. अति संवेदनशील जगह पर पुलिस द्वारा ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। अलीगढ़ शहर में 3 दिन तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा, जिसको लेकर रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

खुराफाती तत्वों को चेतावनी
एसपी सिटी ने बताया कि होली के दिन शीशे वाली मस्जिद और बाबरी मंडी की मस्जिद को कपड़ों से ढकवा दिया गया है, ताकि कोई शरारती तत्व मस्जिद पर रंग न डाल पाए. पुलिस द्वारा लोगों से त्यौहार पर शांति व्यवस्था की अपील की गई है. खुराफाती तत्वों को स्थानीय पुलिस द्वारा उनको चेतावनी जारी कर दी गई है.

Tags: Aligarh news, Aligarh Police, Holi festival

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर