होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अलीगढ़:-10 मार्च की मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारियां हुई मुक्कमल,जानिए कितने राउंड चलेगी मतगणना

अलीगढ़:-10 मार्च की मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारियां हुई मुक्कमल,जानिए कितने राउंड चलेगी मतगणना

अलीगढ़:–10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी है.ईवीएम से वोटों की गिनती के लिए हर विधान ...अधिक पढ़ें

    अलीगढ़:–10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी है.ईवीएम से वोटों की गिनती के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में 14–14 टेबल लगाई जाएंगी.साथ ही पोस्टल बैलट के लिए अलग से टेबल लगाई जाएंगी.डाक मत पत्रों को स्कैन किया जाएगा.जिले की सातों विधानसभा में मतगणना कार्य के पर्यवेक्षण के लिए सभी एडीएम को जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं.

    जिले की सातों विधानसभा सीटों पर कुल 27.65 लाख मतदाताओं में से 17.19 लाख मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया था.जिसमें 9.21 लाख पुरुष, 7.97 लाख महिलाओं ने वोट डाले थे. अलीगढ़ में 10 फरवरी को कुल 62.17 फीसदी मतदान हुआ था. जिसमें 60 प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में कैद हो चुका है.धनीपुर मंडी में बने स्ट्रांग रूम में यह ईवीएम सुरक्षित रखी गई हैं.

    इस बार अपराधिक छवि वाले पोलिंग एजेंट नहीं बन सकेंगे.संबंधित विधानसभा के आर.ओ के माध्यम से पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही एजेंट बनाए जा रहे हैं.अपराधिक छवि व सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति एजेंट नहीं बन सकेंगे.अलीगढ़ जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने धनीपुर मंडी का निरीक्षण किया और वहां पर सभी तैयारियों का जायजा लिया.मतगणना के लिए धनीपुर मंडी में अलग-अलग हॉल बनाए गए हैं.

    आपके शहर से (अलीगढ़)

    अलीगढ़
    अलीगढ़

    जनपद अलीगढ़ में सबसे अधिक (73) अतरौली विधानसभा क्षेत्र में 35 राउंड मतगणना चलेगी.शहर विधानसभा क्षेत्र में 28 राउंड गिनती चलेगी.खैर में 33 राउंड, बरौली के लिए 22, छर्रा के लिए 32, कोल के लिए 31, इगलास के लिए 34 राउंड मतगणना होगी.हर टेबल पर मतगणना के समय प्रत्याशी के एजेंट मौजूद रहेंगे.

    Tags: Aligarh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें