Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़:-एएमयू के तिब्बिया कॉलेज का दावा तैयार किया ओमीक्रॉन को मात देने वाला यूनानी काढ़ा

अलीगढ़:-एएमयू के तिब्बिया कॉलेज का दावा तैयार किया ओमीक्रॉन को मात देने वाला यूनानी काढ़ा

X

कोरोना की तीसरी लहर में ओमिक्रॉन वेरिएंट कहर बरपा रहा है. इसी बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तिबिया कॉलेज में कड़ी मेहनत व रिसर?

    कोरोना की तीसरी लहर में ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट कहर बरपा रहा है. इसी बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तिबिया कॉलेज में कड़ी मेहनत व रिसर्च के बाद अध्यापकों और प्रोफेसरों के द्वारा ओमिक्रॉन वेरिएंट को मात देने के लिए एक बेहतरीन दवाई तैयार करने का दावा किया गया है.जिसमें तमाम तरह की यूनानी दवाइयों का प्रयोग करते हुए एक ऐसा काढ़ा तैयार किया गया है जिसकेइस्तेमाल से कुछ ही दिनों मेंदेश भर में चल रहे ओमीक्रोन जैसी कोरोना वैरिएंट को खत्म करने में सहायक होगा.

    आपको बता दे कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का तिबिया ऐसाकॉलेज है जहां पर हमेशा यूनानी चिकित्सा पद्धति से तरह–तरह की दवाइयों को निर्माण करता रहता है.तमाम तरह के प्रयोगों के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तिब्बिया कॉलेज के प्रोफेसरों द्वारा एक दवाई तैयार की गई है जो ओमीक्रोन से पीड़ित लोगों को जल्द से जल्द राहत दे देगी.

    तिबिया कॉलेज के प्रोफेसरों का कहना है कि यह यूनानी दवाई ओमिक्रोन को चंद दिन में खत्म कर देगी. प्रोफेसरों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि सर्दी खांसी जुखाम बुखार जैसी तमाम लक्षणों को खत्म करने में अपनी अहम भूमिका यह दवाई निभाएगी. कॉलेज में खोले गए सेंटर का उद्घाटन करते हुए प्रोफेसर का कहना है कि तिब्बिया कॉलेज हमेशा अपने काढ़े को बनाने को लेकर दुनिया में ख्याति हासिल कर चुका है.आज भी उसके द्वारा जो दवाई तैयार की गई है वह देश के लिए काफी लाभदायक होगी, काढ़े का प्रयोग लोगों को मुफ्त में करने के लिए दिया जाएगा.

    Tags: Aligarh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर