होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Aligarh Election Result: अलीगढ़ सीट पर BJP की मुक्‍ता राजा ने लहराया जीत का परचम, कांटे की रही टक्‍कर

Aligarh Election Result: अलीगढ़ सीट पर BJP की मुक्‍ता राजा ने लहराया जीत का परचम, कांटे की रही टक्‍कर

अलीगढ़ से बीजेपी की सीट पर जीतीं मुक्‍ता राजा.

अलीगढ़ से बीजेपी की सीट पर जीतीं मुक्‍ता राजा.

Aligarh Assembly Seat Result: अलीगढ़ विधानसभा सीट (Khair Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर बीजेपी की मुक्‍ता राजा (BJ ...अधिक पढ़ें

Aligarh Assembly Seat Result: अलीगढ़ शहर विधानसभा सीट (Khair Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर बीजेपी की मुक्‍ता राजा (BJP Mukta Raja) ने बाजी मारी है. मुक्‍ता राजा ने समाजवादी पार्टी के जफर आलम (SP Zafar Alam)को पछाड़कर ये सीट हासिल की है. मुक्‍ता के पति और मौजूदा विधायक संजीव राजा ने यह सीट 2017 में भी बीजेपी की झोली में डाली थी. खास बात है कि इस बार बीजेपी ने संजीव राजा को यह सीट न देकर मुक्‍ता राजा को सीट देकर चुनाव लड़वाया है. मुक्‍ता राजा ने 119920 वोट हासिल किए हैं वहीं उनको शुरू से कड़ी टक्‍कर दे रहे समाजवादी पार्टी के जफर आलम को 107102 वोट मिले हैं.

शहर में आम आदमी पार्टी से मोनिका थापर (BJP Monica Thapar), बहुजन समाज पार्टी से रजिया खान (BSP Razia Khan), कांग्रेस से सलमान इम्तियाज (Congress  Mohd Salman Imtiyaz) मैदान में उतारा था.

अलीगढ़ विधानसभा सीट परिणाम 

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

2017 में भाजपा ने अलीगढ़ की सातों सीटें जीती थी. सबसे कम अंतर से जीत अलीगढ़ शहर विधानसभा से ही मिली थी. संजीव राजा कुल 15 हजार वोटों से सपा के जफर आलम को शिकस्त देने में कामयाब हुए थे. चार बार कांग्रेस जीती है. 1957, 69 और 85 के बाद कांग्रेस को 17 साल तक जीत नसीब नहीं हुई.

2002 में जीत का सूखा खत्म करते हुए विवेक बंसल ने कांग्रेस का परचम फहराया था. सपा ने तीन चुनाव जीते. 1996 में अब्दुल खालिक, 2007 में ज़मीर उल्ला और 2012 जफर आलम. तीनों ही बार सपा को उम्मीदवार बदलना पड़ा. एक-एक बार आरपीआई, जनता पार्टी और जनता पार्टी सेक्यूलर के उम्मीदवार जीते. बसपा को यहां अब तक जीत नसीब नहीं हुई है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 (UP Assembly Elections 2017)

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें