अलीगढ़: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद व कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, ये है वजह

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रविवार दोपहर हाथरस की दुष्कर्म पीड़िता युवती से मिलने के लिए चंद्रशेखर कार्यकर्ताओं के साथ अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे. इस दौरान मेडिकल कॉलेज में नारेबाजी व भीड़ को देख कोविड व आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीजों व तीमारदारों को हुई परेशानी को देखते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 3:00 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) सहित कार्यकर्ताओं पर अलीगढ़ (Aligarh) के थाना सिविल लाइंस में पुलिस (Police) ने मुकदमा दर्ज किया है. दरअसल, रविवार दोपहर हाथरस की दुष्कर्म पीड़िता युवती से मिलने के लिए चंद्रशेखर कार्यकर्ताओं के साथ अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे. इस दौरान मेडिकल कॉलेज में नारेबाजी व भीड़ को देख कोविड व आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीजों व तीमारदारों को हुई परेशानी को देखते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

मेडिकल कॉलेज में हुई थी नारेबाजी

बता दें जेएन मेडिकल कॉलेज में जिस आईसीयू वार्ड में हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र के बुलगढ़ी गांव की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता एडमिट है, उसी के बराबर में कोरोना वार्ड भी है. रविवार दोपहर जब पीड़िता से मिलने के लिए भीम आर्मी चोफ चंद्रशेखर आजाद अपने समर्थकों के साथ जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो उनके पीछे समर्थक भी आ गए और जय भीम जय भीम के नारे लगाने शुरू कर दिया. इस पर मरीजों में खलबली मच गई. लोग हैरान थे कि इतनी संख्या में कोरोना काल में भीड़ कॉलेज के आईसीयू तक कैसे पहुंच गई. इस दौरान जमकर कोविड नियमों की धज्जियां भी उड़ीं, हालांकि बाद में भीड़ को कॉलेज गेट से बाहर किया गया, तब जाकर पुलिस व कॉलेज के अधिकारियों ने राहत की सांस ली.



CCTV फुटेज के आधार पर हुई कार्रवाई
इसे लेकर एएमयू प्रॉक्टर का कहना है कि मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई कराई गई है. वहीं दूसरी ओर इंस्पेक्टर सिविल लाइंस प्रमेंद्र कुमार के अनुसार मेडिकल के कोविड वार्ड के बाहर हुए इस घटनाक्रम को लेकर धारा 144 के उल्लंघन, महामारी अधिनियम, धारा 269 आदि के तहत चंद्रशेखर आजाद, पूर्व मंत्री चौ महेंद्र सिंह, असद उर्फ हयात, राहुल सहित पहचाने गए 8 नामजदों और करीब 150 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज