CAA Protests: अलीगढ़ में पटरी पर लौटी शहर की रफ्तार, इंटरनेट सेवाएं बहाल
Aligarh News in Hindi

CAA Protests: अलीगढ़ में पटरी पर लौटी शहर की रफ्तार, इंटरनेट सेवाएं बहाल
अलीगढ़ में पटरी पर लौटी शहर की रफ्तार

अब लोग पहले की तरह घरों से बाहर निकलकर बाजारों में खरीददारी करते नजर आए, हालांकि जिला पुलिस और प्रशासन की मुस्तैदी के चलते हालात सामान्य हुए है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद सोमवार को अलीगढ़ जनपद (Aligarh) में हालात सामान्य होने के बाद इंटरनेट सेवाएं सुचारू कर दी गई है. जिला पुलिस प्रशासन की टीम ने संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च निकालकर स्थिति का जायजा लिया. वहीं चौपाल के जरिए लोगों को एनआरसी और सीएए को लेकर जागरूक किया जा रहा है. बता दें कि एनआरसी और सीएए को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पिछले एक हफ्ते हुए बवाल के बाद रविवार को हालात सामान्य होने के बाद मुख्य बाजार भी पूर्व की भांति खुल गया.

अब लोग पहले की तरह घरों से बाहर निकलकर बाजारों में खरीददारी करते नजर आए, हालांकि जिला पुलिस और प्रशासन की मुस्तैदी के चलते हालात सामान्य हुए है, विरोध के बाद एसएसपी अलीगढ़ आकाश कुलहरि ने एएमयू में छात्र और इंतजामिया के साथ बैठक आयोजित कर मामले को काफी हद तक शांत करा दिया. आज एसएसपी के निर्देशन में जिला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने अलीगढ़ के संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च कर स्थिति का जायजा लिया.

मामले में एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि लोगों में एनआरसी और सीएए को लेकर जागरूक करने के लिए अधीनस्थों को बैठकें कर लोगों की एनआरसी के प्रति जागरूक करने के आदेश दिए गए है. एसएसपी ने कहा कि एनआरसी को लेकर लोगों में भ्रांतिया फैली हुई है, जिनको दूर किया जा रहा है.



बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर देश के अन्य हिस्सों की तरह अलीगढ़ के एएमयू में भी लगातार विरोध हो रहा है. छात्र यूनिवर्सिटी के गेट तक आकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन रविवार की रात जामिया हिंसा के बाद एएमयू में बवाल शुरु हो गया. छात्रों ने पुलिस पर उन्हें पीटने और आंसू गैस के इस्तेमाल का आरोप लगाया था. वहीं अलीगढ़ पुलिस का कहना था कि छात्रों ने उनके और वाहनों के ऊपर पथराव किया. इसके बाद से एएमयू में हालात तनावपूर्ण हो गए थे.
छात्रों ने कहा इस बिल को नहीं करेंगे बर्दाश्त
प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि इस बिल को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसी भी सूरतेहाल में हम इस बिल को स्वीकार नहीं करते हैं. दिल्ली जाकर राज्यसभा सांसदों से मिलेंगे व बिल के विरोध में वोट कराने की अपील भी करेंगे. वहीं सैकड़ों की संख्या में छात्र हाथों में मशाल जुलूस लेकर सड़कों पर उतर आये. इस दौरान नागरिकता संशोधन बिल को वापस लेने की मांग करते रहे. इतना ही नहीं इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें:

CAA Protests: अयोध्या पुलिस पम्पलेट और लाउडस्पीकर से कर रही है जागरूक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज