होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Aligarh Smart City: अलीगढ़ स्मार्ट सिटी का हाल बेहाल, गड्ढों में तबदील हुई शहर की सड़कें

Aligarh Smart City: अलीगढ़ स्मार्ट सिटी का हाल बेहाल, गड्ढों में तबदील हुई शहर की सड़कें

Aligarh News: राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज के सामने 1 सप्ताह पहले सड़क में गड्ढे होने के चलते 3 हादसे हुए.

Aligarh News: राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज के सामने 1 सप्ताह पहले सड़क में गड्ढे होने के चलते 3 हादसे हुए.

Aligarh News: इस दौरान नगर निगम की सीमा में आने वाली सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम किया गया है. साथ ही अब प्रदेश सर ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- वसीम अहमद

अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ की सड़कों का हाल इतना खस्ता है कि ज्यादातर सड़कों में गड्ढे हैं. जिसकी वजह से महानगर वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 नवंबर तक सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे. लेकिन इसके बाद भी सड़कों की हालत जस की तस बनी हुई है. इतना ही नहीं सड़कों के गड्ढों की वजह से महानगर के कई इलाकों में हादसे भी हो चुके हैं. लेकिन अलीगढ़ के जिला प्रशासन का इस तरफ ध्यान नहीं है.

दरअसल, अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी में शामिल हुए लगभग 5 वर्ष से भी ज्यादा का समय हो चुका है. लेकिन अलीगढ़ कितना स्मार्ट हुआ है. आप इन तस्वीरों को देखने से अंदाजा लगा सकते है. अलीगढ़ महानगर के विभिन्न इलाकों में सड़कों के अंदर गहरे गहरे गड्ढे आम आदमी को काफी परेशान कर रहे हैं. इतना ही नहीं अलीगढ़ के जयगंज इलाके की राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज के सामने 1 सप्ताह पहले सड़क में गड्ढे होने के चलते 3 हादसे हुए. जिसमें दो बाइक सवार और एक ई रिक्शा सड़क के गड्ढों की वजह से पलट गया और वह तीनों ही लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इन तीनों को उपचार के लिए महानगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार किया गया.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

पाइप डालने के लिए तोड़ दी गई सड़क

स्थानीय लोगों की मानें तो उनका साफ तौर पर यह कहना है कि अलीगढ़ में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्य में नगर निगम के जल विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. जल विभाग की टीम महानगर में नई पाइप लाइन डालने के लिए सड़कों को काट देती है. उसकी वजह से सड़कों में गहरे गड्ढे हो जाते हैं. इन्हें गड्ढों की वजह से आए दिन महानगर के कई इलाकों में हादसे होते रहते हैं. लेकिन न तो इस तरफ नगर निगम के हुक्मरानों का ध्यान जाता है और ना ही जल निगम की टीम का जिसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं.

जल्द भर दिए जायंगे गड्ढे- बीजेपी एमपी

नगर निगम में 41 पार्षद है. लेकिन इसके बावजूद भी अलीगढ़ महानगर की दुर्दशा देखकर हर कोई हैरान है.इन गहरे गहरे गड्ढों से आम आदमी को निजात क्यों नहीं मिल पा रही यह बड़ा सवाल उठता है. वहीं जब इस बाबत अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम से NEWS 18 LOCAL ने बात की तो उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में बहुत तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं और जल्द ही इन गड्ढों को भरने का काम भी किया जायेगा.

सड़कों को गड्ढा मुक्त का कार्य जारी- नगर निगम

सड़कों में गहरे गड्ढों को लेकर जब अलीगढ़ नगर निगम और स्मार्ट सिटी के सीईओ अमित आसरे से NEWS 18 LOCAL ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा 18 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए थे. इस दौरान नगर निगम की सीमा में आने वाली सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम किया गया है. साथ ही अब प्रदेश सरकार के द्वारा समय को आगे बढ़ा दिया गया है. इसको देखते हुए भी महानगर के विभिन्न इलाकों में सड़कों पर गड्ढे भरने का काम तेजी से किया जा रहा है. आने वाले समय में सड़कों के अंदर जो भी गड्ढे देख रहे हैं. उन्हें भरने का काम कर लिया जाएगा.

Tags: Aligarh news, BJP MP, Muddy Road, Smart City Project, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें