अलीगढ़: क्वारंटाइन के दौरान 28 दिन में 50 लाख रुपए का भोजन डकार गए डॉक्टर
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़: क्वारंटाइन के दौरान 28 दिन में 50 लाख रुपए का भोजन डकार गए डॉक्टर
(सांकेतिक तस्वीर)

अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा शिक्षा) डॉ रजनीश दुबे ने शासनादेश का हवाला देते हुए 28 दिनों में 84 डॉक्टरों द्वारा खाये गए 50 लाख रुपए के खाने के बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 29, 2020, 10:25 AM IST
  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में होटल में क्वारंटाइन (Quarantine) रहने के दौरान डॉक्टरों द्वारा 50 लाख का खाना खाने का मामला सुर्ख़ियों में है. मंगलवार को कमिश्ररी में हुई कोरोना मामलों की मंडलीय समीक्षा बैठक मेें अधिकारियों के सामने यह चौंका देने वाला मामला सामने आया. यहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंडलीय समीक्षा में क्वारंटाइन 84 डॉक्टरों द्वारा 28 दिनों में 50 लाख रुपये का खाना खाये जाने का जैसे ही बिल सामने रखा तो बैठक में मौजूद अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा शिक्षा) डॉ रजनीश दुबे सहित तमाम अधिकारी हैरान हो गए. उन्होंने डॉक्टरों द्वारा खाने के इस भारी भरकम बिल के भुगतान से भी इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि भविष्य में 50 रुपए पर डाइट के आधार पर ही भुगतान हो सकता है.

50 रुपए डाइट के हिसाब से भुगतान कर सकते हैं
अपर मुख्य सचिव डॉ रजनीश दुबे ने शासनादेश का हवाला देते हुए 28 दिनों में 84 डॉक्टरों द्वारा खाये गए 50 लाख रुपए के खाने के बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह 50 रुपए डाइट के हिसाब से भुगतान कर सकते हैं.

भुगतान को लेकर जेएनएमसी, स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन में ठनी
बता दें कि शहर में कोरोना का प्रकोप शुरू होने पर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में लखनऊ एवं अन्य स्थानों से डॉक्टरों की टीम बुलाई गई थी. डॉक्टरों को महानगर के होटलों में क्वारंटाइन किया गया था. पहले बैच के 42 डॉक्टरों को 20 मार्च को होटल पाम ट्री एवं विकास होटल में 14 दिन के लिये आइसोलेट किया गया था. इसके बाद अगले बैच के 42 डॉक्टरों को होटल गैलेक्सी एवं होटल अली इन में ठहराया गया था. 28 दिन की अवधि में डॉक्टरों के खानपान से लेकर ठहरने तक का बिल 50 लाख रुपये सामने आया है. इसके हिसाब से हर एक डॉक्‍टर द्वारा प्रतिदिन करीब 2126 रुपये का खर्चा किया गया. अब इस बिल के भुगतान को लेकर जेएनएमसी, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में ठनी हुई है.



(रिपोर्ट: रंजीत कुमार सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading