Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़:-लगातार बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुआ खासा नुकसान

अलीगढ़:-लगातार बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को हुआ खासा नुकसान

लगातार

लगातार बारिश से गेहूं, सरसों, आलू की फसल पर पड़ा बड़ा असर

पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते किसानों की चिंता बढ़ गई है.बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है.किसानो?

    पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते किसानों की चिंता बढ़ गई है.बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है.किसानों का कहना है कि मौसम ऐसा ही रहा तो उनकी मेहनत पर पूरी तरह से पानी फिर जाएगा,खेतों में गेहूं, सरसों, आलू और प्याज की फसल खड़ी हुई है ओलावृष्टि से यह फसल बर्बाद होती नजर आ रही है.

    अलीगढ़ में आज भी पूरे दिन धूप नहीं निकली और बूंदाबांदी लगातार होती रही जिसके चलते किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है.किसानों की गेहूं, सरसों, आलू, बरसीम, प्याज की फसलें खेत में खड़ी हुई हैं. ओलावृष्टि से किसानों की काफी फसलें प्रभावित हुई हैं. किसान मुआवजे की मांग कर रहे हैं जिन क्षेत्रों में ज्यादा ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हुई हैं वहां लेखपाल क्षेत्र का दौराकर किसानों को हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं.जनपद में ज्यादा बारिश के चलते गेहूं की फसल के साथ सब्जियों को भी काफी खतरा बना हुआ है.

    लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंच रहा है खासकर उन फसलों को जिनमें पहले पानी दिया जा चुका है. इसके अलावा जिन किसानों ने खेतों में आलू गोभी, धनिया, गाजर, मूली व अन्य फसलें रोपित की हैं उन फसलों को नुकसान होने का खतरा ज्यादा बना हुआ है बारिश में सरसों के पौधे के फूल भी छठ सकते हैं इस में सरसों के उत्पादन में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है.

    Tags: Aligarh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर