सपा नेता राकेश सिंह को STF ने अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया

बता दें सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह की छवि दबंग विधायकों में रही है. विवादों से इनका गहरा नाता रहा है.

News18Hindi
Updated: February 27, 2018, 11:45 AM IST
सपा नेता राकेश सिंह को STF ने अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया
सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह के पास से मिली अमेरिकन पिस्टल
News18Hindi
Updated: February 27, 2018, 11:45 AM IST
अलीगढ़ में सपा के पूर्व विधायक ठाकुर राकेश सिंह को यूपी एसटीएफ ने सोमवार देर रात उनके आवास से प्रतिबंधित 9 एमएम पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है. उनके आवास से बरामद पिस्टल अमेरिकन पिस्टल टॉरस है. एसटीएफ ने एक असलहा तस्कर की सूचना पर छापेमारी कर नेता के अावास से उक्त असलहे की बरामदगी करने में सफलता पाई है.

छर्रा विधानसभा सीट से पूर्व सपा विधायक राकेश सिंह इससे पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं. वर्ष 2016 में उनके ऊपर एक बिल्डर को धमकाने का आरोप लगा था. फिलहाल पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी एसटीएफ के एडिशनल एसपी नारायण मिश्रा ने बताया, “ हम अंतर्राष्ट्रीय अवैध हथियारों की धरपकड़ में लगे हैं. इसी कड़ी में सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह को अवैध अमेरिकन पिस्टल टॉरस के साथ गिरफ्तार किया है. पूर्व विधायक से पूछताछ और जांच जारी है.

गौरतलब है सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह की छवि दबंग विधायकों में रही है. विवादों से इनका गहरा नाता रहा है. विधायक रहते समय लोगों को धमकी देना इनके लिए आम बात थी. विधायक बनते ही पुलिस लाइन के आरआई शबी हैदर को धमकी देने, मारपीट करने और सरकारी कैंमरा तोड़ने का आरोप लगा था. इस मामले में उनपर मुकदमा भी दर्ज हुआ था.

इतना ही नहीं, मिथराज अस्पताल के डॉक्टर को धमकी देने का मामला भी सुर्खियों में रहा. विधायक रहते हुए राकेश सिंह ने अपने लेटर पैड पर वकील अनूप कौशिक को धमकी दी थी. इनके ऊपर गायत्री रायल अपार्टमेंट में दो अतिरिक्त फ्लैट कब्ज़ा करने का भी आरोप लगा था. जीतू चौधरी और शरद चौधरी हत्याकांड में आरोपी शूटरों को घर में संरक्षण देने का भी आरोप लगा.

इसके साथ ही पूर्व विधायक के भाई ब्रजेश सिंह पर पीडब्लूडी के अधिषाशी अभियंता के कार्यालय पर फायरिंग व मारपीट करने का आरोप लगा था जबकि डॉ नरेन्द्र चौधरी हत्याकांड में भाई ब्रजेश सिंह का नाम भी शामिल था. पूर्व विधायक पर बाइकर्स गैंग को संरक्षण देने सहित कई आरोप लग चुके हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...