अलीगढ़ से BJP सांसद रहीं शीला गौतम का निधन, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

शीला गौतम की तबीयत अधिक खराब होने पर उनको 16 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शीला गौतम के पिता मोहनलाल गौतम स्वतंत्रता सेनानी थे.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 10:53 AM IST
अलीगढ़ से BJP सांसद रहीं शीला गौतम का निधन, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर
पूर्व BJP सांसद शीला गौतम
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 10:53 AM IST
अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र से लगातार चार बार बीजेपी सांसद रहीं शीला गौतम का शनिवार की शाम को दिल्ली में निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के पीएसआरआई में अंतिम सांस ली. पूर्व सांसद का जन्म 15 नवंबर 1931 को हुआ था. वे पहली बार 1991 में जब देश के प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव थे तब अलीगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा पार्टी से चुनाव जीतकर संसद पहुंचीं थीं. 88 वर्षीया शीला गौतम स्लीपवेल फोम कंपनी की मालिक भी थीं. निधन की सूचना मिलते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी. शीला गौतम के आवास पर कार्यकर्ताओं और राजनेताओं का तांता लगा हुआ है.

बता दें कि शीला गौतम करीब छह महीने से बीमार चल रही थीं. सांस में तकलीफ के कारण उनको दिल्ली में पीएसआरआई हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. शीला गौतम की तबीयत अधिक खराब होने पर उनको 16 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शीला गौतम के पिता मोहनलाल गौतम स्वतंत्रता सेनानी थे.

फोर्ब्स मैगजीन ने 2018 की सूची में 119 अरबपति भारतीयों की सूची में भारत की आठ महिलाओं ने अपनी जगह बनाई थी. इसमें अलीगढ़ की पूर्व सांसद शीला गौतम का नाम भी शामिल किया था. शीला गौतम 1980 में राजनीति में आ गईं थी, पहले कांग्रेस में थीं. 1991 में वह भाजपा में आ गईं और पहली बार सांसद बनीं. वर्ष 1996, 98, 99 में लगातार चार बार सांसद रहीं है. शीला गौतम अपने पीछे पुत्र राहुल गौतम, पुत्रवधू नमिता गौतम व पुत्री राजुल गौतम समेत भरा-पूरा परिवार छोड़ गई हैं.

ये भी पढ़ें:

 अलीगढ़ हत्‍याकांड: CM योगी कर सकते हैं पीड़ित परिजनों से मुलाकात

उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे में हुआ बदलाव, अब 16 जून को करेंगे रामलला का दर्शन

ठेले पर भुट्टा देख अचानक रुके अखिलेश यादव, बोले- बहुत महंगा दे रहे हो, कहां से लाए हो
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...