अलीगढ़ शराब कांड: जहरीली शराब पीने से तीन भट्ठा मजदूरों की मौत, नहर में मिली थीं पेटियां

अलीगढ़ शराब कांड में अब तक 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अलीगढ़ शराब कांड में अब तक 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Aligarh Hooch Tragedy: अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने के कारण लोगों के मरने का सिलसिला अभी थम नहीं रहा है. ताजा मामला ईंट भट्ठों पर काम करने वाले तीन मजदूरों की मौत का है. यही नहीं, 19 मजदूर गंभीर हालत में मेडिकल में भर्ती हैं.

  • Share this:

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने (Aligarh Hooch Tragedy) से लोगों के मरने का सिलसिला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच ईंट भट्ठों पर मौतों का नया मामला सामने आया है, जहां गुड इवनिंग ब्रांड (Good Evening Brand) की जहरीली शराब पीने से तीन भट्ठा मजदूरों की मौत हुई है. इसके अलावा 19 भट्टा मजदूर गंभीर हालत में अलीगढ़ मेडिकल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

इस दौरान कुछ मजदूरों ने बताया कि नहर के किनारे गुड इवनिंग ब्रांड की देशी शराब की पेटियां पड़ी हुई थीं. इस शराब को उठाकर जब भट्टे के मजदूरों ने सेवन किया तो तीन लोगों ने कुछ ही समय में अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया है. इसके अलावा 19 भट्टा मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है.

एसडीएम कोल ने कही ये बात

इस बाबत एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है उनके शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं. इसके अलावा अन्‍य सभी लोगों का बेहतर उपचार जारी है.
फ्री की शराब मिली तो जमकर किया सेवन

ईंट भट्ठों पर काम करने वाले मजदूरों ने बताया है कि गुड इवनिंग ब्रांड की शराब नहर में मिली थी जिसका पूरे दिन भट्टा मजदूरों ने सेवन किया था. इसके बाद अब तक तीन लोगों की मौत हो हो चुकी है, तो 19 मजदूरों का अलीगढ़ मेडिकल में उपचार जारी है. यह पूरा मामला थाना जवा क्षेत्र के रोहीरा गांव के एक भट्टे का है, जहां गुड इवनिंग ब्रांड की देशी शराब ने अब भट्ठा मजदूरों की जिंदगी में कोहराम मचा दिया है.

बता दें कि सीएमओ बीपी सिंह की मानें तो अब तक 87 लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका है, जिनमें से 35 लोग शराब के कारण मरे हैं. वहीं, बाकी अन्य लोग की विसरा रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है. जबकि अब तक पुलिस ने 50 हजार के इनामी और 3 मुख्य आरोपी सहित 33 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले में 2 सीओ, 3 थानाध्यक्ष, 2 चौकी इंचार्ज व 7 आबकारी अधिकारी और कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. एसएसपी ने पुलिस की 6 टीमों की गिरफ्तारी के लिए लगा रखा है, लगातार गिरफ्तारियां की जा रही हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज