Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़:-महाशिवरात्रि पर महादेव के प्राचीन अचलेश्वर मंदिर में कांवड़ियों की भीड़

अलीगढ़:-महाशिवरात्रि पर महादेव के प्राचीन अचलेश्वर मंदिर में कांवड़ियों की भीड़

महाशिवरात्रि के पर्व पर अचल ताल पर स्थित अचलेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है.1मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व है इस दिन मंदिर में कावड़िया जलाभिषेक करते हैं.अचलेश्वर मंदिर मे श्रद्धालु काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. महाशिवरात्रि पर बाजार भी स?

अधिक पढ़ें ...

    अलीगढ़:–ऐसी मान्यता हैकि महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव और मां पार्वती का विवाह हुआ था.कहा जाता है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं. महाशिवरात्रि का पर्व फाल्गुन माह में पड़ता है इस दिन महादेव के भक्त महादेव को खुश करने के लिए अलग-अलग तरह से पूजा करते हैं.

    महाशिवरात्रि के पर्वपर अचल ताल पर स्थित अचलेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है.1मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व है इस दिन मंदिर में कावड़िया जलाभिषेक करते हैं.अचलेश्वर मंदिर मे श्रद्धालु काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. महाशिवरात्रि पर बाजार भी सजे हुए हैं.सड़कों पर कावड़ियों की भीड़ नजर आ रही है.इसी के साथ बम–बम भोले के जयकारे लग रहे हैं.कोरोना संक्रमण कम होने की वजह से इस बार महाशिवरात्रि का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है.क्योंकि इस बार कोई लॉकडाउन भी नहीं है.अचलेश्वर धाम पर सभी मंदिरों में और सभी शिवालयों में सजावट के साथ भक्ति कीर्तन शुरू हो चुके हैं.कावड़ियों के पैरों में बजती पंचूरिया और भोले के जयकारे पूरे शहर में गूंज रहे हैं,पूरा शहर शिवमय है.पूरे शहर में कावड़ियों के ठहरने के लिए तैयारियां की गई हैं.इस दिन महादेव के भक्त बेल पत्रों, जल और दूध से शिवजी का जलाभिषेक करते हैं.

    महाशिवरात्रि से एक दिन पहले ही सुबह से शुरू हुई कांवड़ियों की भीड़ देर रात तक काफी गुना बढ़ गयी है.कावड़ियों के लिए रामघाट रोड, जीटी रोड, आगरा रोड, मथुरा रोड पर सैकड़ों की संख्या में शिविर लगे हुए हैं. इन शिविरों में जगह-जगह स्वास्थ्य के लिए भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं

    Tags: Aligarh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर