अलीगढ़: शहर में शांति के लिए CRPF की कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई नमाज
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़: शहर में शांति के लिए CRPF की कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई नमाज
नमाज के लिए कड़ी सुरक्षा

हाल ही में शहर मुफ़्ती खालिद हामिद ने प्रेस वार्ता कर मुस्लिम समाज से अपील की थी, ईद, बकरी ईद और अलविदा जुमा की नमाज को छोड़कर बाकी सभी नमाजे मस्जिद के अंदर ही पढ़ी जाए. जिससे शहर का माहौल खराब ना हो.

  • Share this:
यूपी के अलीगढ़ में सीआरपीएफ के घेरे के बीच नमाज पढ़ी गई. नमाज के समय थाना पुलिस के साथ पुलिस और प्रशासन के आलधिकारी मौजूद रहे. वहीं अलीगढ़ में शहर मुफ्ती की अपील का मुस्लिम समाज पर बड़ा असर देखने को मिला. अपील के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने जुमे की नमाज सड़क पर अदा ना कर हुकूमत को अमन का पैगाम दिया है. नमाज के दौरान पुलिस के आलाधिकारी और सीआरपीएफ के जवानों की निगरानी में नमाज अदा की गई.

अलीगढ़ की गंगा जमुनी तहजीब को सलामत रखने के लिए आज मुस्लिम समाज ने सड़क पर नमाज ना पढ़कर हुकूमत को अमन का पैग़ाम दिया. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज के बाद हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए. आपको बता दें हाल ही में शहर मुफ़्ती खालिद हामिद ने प्रेस वार्ता कर मुस्लिम समाज से अपील की थी, ईद, बकरी ईद और अलविदा जुमा की नमाज को छोड़कर बाकी सभी नमाजे मस्जिद के अंदर ही पढ़ी जाए. जिससे शहर का माहौल खराब ना हो.

आज जुमे का दिन था, शहर मुफ़्ती की अपील का बड़ा असर नमाज के दौरान ऊपरकोट जमा मस्जिद पर देखने को मिला. इस दौरान पुलिस के आलाधिकारी और भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहे. नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने बताया कि हम लोग अमन परस्त लोग हैं. हम देश में अमन शांति चाहते है. शहर मुफ़्ती की अपील के बाद सड़क पर नमाज ना पढ़ कर हमने हुकूमत को अमन चैन का पैगाम दिया है.



वहीं बड़ा सवाल ये है कि आखिर इतनी बड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नमाज क्यों पढ़ी गई. सीआरपीएफ के जवानों का मस्जिद के चारों ओर सुरक्षा घेरा क्यों लगाया गया, इतना पुलिस फोर्स क्यों तैनात रहा? नमाजियों ने दहशत के माहौल में नमाज अदा की, जिसे लेकर स्थानीय लोग ज़िला प्रशासन से अहम बैठक कर मुद्दे पर चर्चा करेंगे, लेकिन इस पर प्रशासन के आला अधिकारी मीडिया से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.
(प्रशांत कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

उन्नाव केस: हादसे के 5वें दिन भी वेंटीलेटर पर पीड़िता

5वीं के छात्र ने कक्षा 1 के छात्र के साथ किया रेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज