लाइव टीवी

Janata Curfew: छात्रों ने AMU में थाली बजाकर सीएए-एनआरसी के खिलाफ की नारेबाजी
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 12:52 PM IST
Janata Curfew: छात्रों ने AMU में थाली बजाकर सीएए-एनआरसी के खिलाफ की नारेबाजी
AMU में थाली बजाकर छात्रों ने सीएए-एनआरसी के खिलाफ की नारेबाजी

थाली बजाने वाले छात्रों ने कहा कि उन्‍होंने CAA और NRC के विरोध में नारा लगाया. जिस प्रकार कोरोना वायरस पूरे देश के लिए खतरनाक है, उसी प्रकार सीएए और एनआरसी हमारे लिए खतरनाक है.

  • Share this:
अलीगढ़. कोरोनावायरस (Coronavirus) को हराने के लिए जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के दौरान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में भी रविवार को कुछ छात्र थाली बजाते नजर आए. हालांकि, इस दौरान वो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में नारेबाजी करते भी नजर आए. इस संबंध में एक वीडियो सोमवार को वायरल हो रहा है. इसमें शख्स थाली बजाते हुए सीएए और एनआरसी के विरोध में नारे लगाता नजर आ रहा है.

थाली बजाने वाले छात्रों ने कहा कि उन्‍होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में नारा लगाया. जिस प्रकार कोरोना वायरस पूरे देश के लिए खतरनाक है, उसी प्रकार सीएए और एनआरसी हमारे लिए खतरनाक है.

पीएम मोदी ने की थी अपील
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में अपील की थी कि वे देश की सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम करें. पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च की शाम ठीक 5 बजे अपने घर के दरवाजे, खिड़की के पास या बालकनी में खड़े होकर 5 मिनट तक ताली, घंटी या थाली बजाकर ऐसे लोगों के प्रति धन्यवाद अर्पित करें.



यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 30
पीलीभीत की एक महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद यूपी में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. इससे पहले रविवार को तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. हालांकि प्रदेश में अभी तक 11 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 8, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, मुरादाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीजों में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 1187 टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. 96 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है.

इनपुट- रंजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

COVID-19: आम आदमी की थाली पर पड़ा कोरोना का खौफ, लखनऊ में सब्जियां महंगी होने से मचा हाहाकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर