अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में कार्यक्रम, AMU कैंपस में सुरक्षा बल तैनात

संसद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प को मंजूरी दी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 6:30 AM IST
अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में कार्यक्रम, AMU कैंपस में सुरक्षा बल तैनात
एएमयू में सुरक्षा बल
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 6:30 AM IST
जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के विरोध में बहस के आयोजन की सूचना के बाद बुधवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) कैंपस में खलबली मच गई. जिला प्रशासन ने यूनिवर्सिटी में सुरक्षा बढ़ा दी है.

पुलिस ने बताया, 'हमने जानकारी मिली कि कुछ छात्र कश्मीर और अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर बहस करने वाले हैं. एहतियात के तौर पर हमने सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है.'

वहीं, अमर उजाला की वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कश्मीर के छात्रों ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल का विरोध किया. यह भी संकल्प लिया कि असंवैधानिक फैसले का विरोध करते रहेंगे, लेकिन संयम बनाए रखेंगे.

निष्प्रभावी हुआ अनुच्छेद 370
Loading...

संसद ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प को मंजूरी दी. राज्ससभा ने इस संकल्प को सोमवार को पारित किया था. मंगलवार को लोकसभा ने इसे मंजूरी दी. लोकसभा ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प को 72 के मुकाबले 351 मतों से स्वीकृति दी.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 5:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...