कॉलेज में बुर्का, टोपी बैन के विरोध के खिलाफ खड़े हुए AMU छात्र, सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ (Aligarh) के धर्म समाज कॉलेज (DS Degree College) में छात्र नेताओं ने कॉलेज में बुर्का और टोपी पहनकर आने वाले छात्र-छात्राओं को बैन करने की मांग की है. इसके विरोध में अब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्र द्वारा एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 6:03 PM IST
कॉलेज में बुर्का, टोपी बैन के विरोध के खिलाफ खड़े हुए AMU छात्र, सौंपा ज्ञापन
डीएस कॉलेज में बुर्का और टोपी पर प्रतिबंध की मांग के विरोध में एएमयू छात्र ने दिया जिला प्रशासन को ज्ञापन.
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 6:03 PM IST
अलीगढ़.  उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ (Aligarh) के धर्म समाज कॉलेज (DS Degree College) में छात्र नेताओं ने कॉलेज में बुर्का और टोपी पहनकर आने वाले छात्र-छात्राओं को बैन करने की मांग की है. वहीं ऐसा न होने पर खुद भगवा (Saffron) वस्त्र पहनकर कॉलेज में आने का ऐलान किया है. इस संबंध में बुर्का वं टोपी बैन के लिए छात्र नेता अमित गोस्वामी व आदित्य पंडित द्वारा धर्म समाज महाविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया है. वहीं इस ज्ञापन के विरोध में अब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र द्वारा एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया है.

घूंघट और बुर्का हमारे देश की परंपरा है- एएमयू छात्र
एसीएम सेकेंड को ज्ञापन सौंपने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र राजा ने कहा कि बुर्का व टोपी बैन को लेकर धर्म समाज महाविद्यालय में असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. बुर्का पहनकर वह छात्राएं अब से नहीं जातीं, ये तब से जाती हैं जबसे डीएस कॉलेज बना है. यह हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है. घूंघट और बुर्का यह हमारे देश की परंपरा है. संसार में भारत को इसीलिए जाना जाता है.

राजा ने कहा कि उन्होंने 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. बुर्का व टोपी बैन को लेकर सड़कों पर उतरने का आह्वान किया था और हम उन्हें चेतावनी देते हैं कि अगर किसी छात्र या छात्रा को टच किया गया तो इसके जिम्मेदार व छात्र नेता और कॉलेज प्रशासन होगा. इस दौरान उन्होंने एसीएम द्वितीय को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि हम लोग जो ज्ञापन देने आए हैं, हम शहर के अमन-चैन पसंद लोग हैं. किसी संस्था से हमारा ताल्लुक नहीं है.

Aligarh burqa2
एसीएम सेकेंड ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.


जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी: जिला प्रशासन
उधर मामले में एसीएम द्वितीय ने कहा कि धर्मराज महाविद्यालय में बुर्का टोपी को लेकर जो कल ज्ञापन दिया गया था, उसके विरोध में आज इन छात्रों ने ज्ञापन दिया है. इसमें उन्होंने कार्रवाई की मांग की है. मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

रिपोर्ट: प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में कुछ छात्र नेताओं की घोषणा, वो बुर्के और टोपी में कॉलेज आएंगे तो हम भगवा वस्त्र पहनकर जाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...