लाइव टीवी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंसा की FIR दर्ज नहीं करने पर कोर्ट जाएगा प्रशासन

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 4:40 PM IST
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंसा की FIR दर्ज नहीं करने पर कोर्ट जाएगा प्रशासन
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सीटी ने लिया ये फैसला

पुलिस (police) के विरुद्ध एफआईआर कराने का निर्णय यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim Univerity) के वीसी ने लिया गया था क्योंकि उस दिन पुलिस को यूनिवर्सिटी कैम्पस में सिर्फ़ रास्ता क्लियर कराने के लिए बुलाया गया था.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim Univerity) ने अब कोर्ट (Court) का दरवाजा खटखटाने का मन बना लिया है. हुआ ये कि पिछले साल 15 दिसंबर को एएमयू में हिंसक झड़प के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्थानीय आरएएफ व पुलिस के ख़िलाफ़ थाने में लिखित शिकायत की, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया.

पुलिस ने दर्ज नहीं किया केस
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जनसंपर्क कार्यालय ने बताया कि 15 दिसम्बर की जो घटना एएमयू में हुई उसमें मुख्य रूप से यूनिवर्सिटी के आफ़ताब हॉल के मॉरिसन कोर्ट हॉस्टल में पुलिस की ज़्यादती देखने को मिली है. उस मामले पर संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने निर्णय लेते हुए एक एफआईआर उस मामले में कराने का निर्णय लिया और मामले को लेकर थाने में शिकायती पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया.

वीडियो में है सारे प्रूफ

पुलिस के विरुद्ध एफआईआर कराने का निर्णय यूनिवर्सिटी के वीसी ने लिया गया था क्योंकि उस दिन पुलिस को यूनिवर्सिटी कैम्पस में सिर्फ़ रास्ता क्लियर कराने के लिए बुलाया गया था. मॉरिसन कोर्ट हॉस्टल का वो कमरा जला भी है ये सारी चीजें वीडियो में जब आई हैं उसी के आधार पर मुक़द्दमा दर्ज़ कराने का निर्णय लिया गया है.

वीसी ने बताया था जान को खतरा
वहीं कुछ दिनों पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim Univerity) के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर (VC Prof. Tariq Mansoor) के एक पत्र से हड़कंप मच गया है. दरअसल पत्र में एएमयू वीसी ने अपनी और परिवार की जान को खतरा जताया था. वीसी प्रो. तारिक मंसूर ने इस संबंध में अलीगढ़ के एसएसपी और सूबे के आला अधिकारियों को पत्र लिखा. इस पर अलीगढ़ के एसएसपी ने बताया कि वीसी तारिक मंसूर को उचित सुरक्षा दी जाएगी. बता दें कि बीते 15 दिसंबर को पुलिस और छात्रों के झड़प हुई थी, जिसके बाद से यूनिवर्सिटी में छुट्टी घोषित कर दी गई थी.ये भी पढ़ें: 

मेरठ CAA हिंसा: पुलिस पर फायरिंग के आरोप में पिस्टल के साथ अनीस गिरफ्तार

IIT BHU में प्लास्टिक कचरे से बन रहा डीजल, खुद का ऑटो भी चलाने की है योजना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर