अपना शहर चुनें

States

अलीगढ़: एसएसपी के पास फरियाद लेकर पहुंची मुस्लिम महिलाएं, बोलीं- साहब! जबरन लगवा रहे CAA विरोधी नारे

नए नागरिकता कानून को लेकर देश में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं (सांकेतिक फोटो)
नए नागरिकता कानून को लेकर देश में कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं (सांकेतिक फोटो)

CAA Protest: महिलाओं का आरोप है कि CAA के विरोध में चल रहे धरने में शामिल होने से इनकार करने पर उनके साथ मारपीट की गई. SSP ने जांच के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आधा दर्जन से अधिक मुस्लिम महिलाएं मंगलवार को फरियाद लेकर एसएसपी दफ्तर (SSP Office) पहुंचीं. इन महिलाओं ने एसएसपी से मुलाक़ात कर कहा कि सीएए (CAA) का विरोध न करने पर उनसे घर में घुसकर मारपीट की जा रही है. महिलाओं का आरोप है कि सीएए के विरोध में चल रहे धरने में शामिल होने से इनकार करने पर उनके साथ मारपीट की गई. एसएसपी ने पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. पूरी घटना थाना देहली गेट क्षेत्र के शाहजमाल मोहल्ले की है.

महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप
देहली गेट थाना इलाके के शाहजमाल ईदगाह पर चल रहे महिलाओं के धरना प्रदर्शन से जुड़ी एक और कहानी सामने आई है. इसके विरोध में आधा दर्जन से अधिक मुस्लिम महिलाएं एसएसपी कार्यालय पर शिकायत करने पहुंच गईं. जिन्होंने नाम लेते हुए कुछ लोगों पर आरोप लगाए हैं कि वह शाहजमाल में चल रहे सीएए के विरोध में धरने पर जबरन बुला कर ले जा रहे हैं. आरोप है कि आरोपी उन पर वहां ले जाकर जबरन नारेबाजी कराना चाहता है. देश विरोधी नारे की भी बात कह रहे हैं. इतना ही नहीं महिलाओं का आरोप यह भी है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उनसे मारपीट करते हुए देश विरोधी नारे भी लगाए. फिलहाल एसएसपी मुनिराज ने संबंधित थाना पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

बीजेपी विधायक ने कही यह बात
इस मामले में शिकायत कर एसएसपी दफ्तर से बाहर निकली महिलाओं की मुलाकात बीजेपी के शहर विधायक संजीव राजा से हो गई. जिनका साफ तौर पर आरोप है कि विशेष वर्ग के लोग प्रदर्शन के जरिये माहौल को खराब कर शांति भंग करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह लोग प्रदर्शन के नाम पर सरकार का विरोध करने के लिए महिलाओं को डरा धमका कर दबाव बना रहे हैं.



ये भी पढ़ें:

CAA Protest: लखनऊ में हुई थी हिंसा, 10 लोगों पर लगा 63 लाख का जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज