अलीगढ़: दबंगों पर युवक को जिंदा जलाने का आरोप, पुलिस बोली- खुद लगाई आग
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़: दबंगों पर युवक को जिंदा जलाने का आरोप, पुलिस बोली- खुद लगाई आग
डॉक्टरों के अनुसार युवक 50 प्रतिशत जल गया है, लेकिन खतरे से बाहर है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अतुल शर्मा ने (Aligarh SP, Rural) बताया कि चौंकाने वाली यह घटना इगलास थानाक्षेत्र के साथिनी गांव की है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में जमीनी विवाद को लेकर एक युवक को जिंदा जलाए (Burnt Alive) जाने का मामला सामने आया है. मामला कोतवाली इगलास के गांव साथिनी का है. यहां शिव कुमार को पुलिस ने अधजली अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है. पीड़ि‍त शिव कुमार के बेटे अरुण ने आरोप लगाया है कि उसके पिता पर पेट्रोल डालकर जलाया गया है. अरुण के अनुसार, उनका जमीन के मामले को लेकर किसी से विवाद चल रहा है. वहीं, मामले में एसपी (ग्रामीण) का कहना है कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि युवक ने खुद ही अपने आप को आग के हवाले किया. उन्‍होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी.

मामला मंगलवार (31 दिसंबर 2019) का है, जब पीआरवी 770 पर तैनात पुलिसकर्मियों को सूचना मिली कि साथिनी गांव में युवक को जिंदा जलाया जा रहा है. सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए 112 के पुलिसकर्मी पांच मिनट में मौके पर पहुंच गए. इस दौरान पुलिस ने एक युवक को गली में अधजली अवस्था में पड़ा देखा. पुलिसकर्मियों ने फौरन पीड़ित को स्वास्थ्य केंद्र (इगलास) पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने बताया कि युवक लगभग 50 प्रतिशत तक जल चुका है, लेकिन खतरे से बाहर है. पीड़ित को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है.

हत्या के प्रयास की मिली थी सूचना
मामले में डायल 112 में तैनात पुलिसकर्मी शफीक अहमद ने बताया के उन्‍हें हत्या के प्रयास की सूचना मिली थी. उन्‍होंने बताया कि सूचना मिलने के पांच मिनट में वे लोग मौके पर पहुंचे. वहां एक युवक अधजली अवस्था में मिला, जिसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया.
पत्नी की मौत से तनाव में था शख्स: एसपी ग्रामीण


घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अतुल शर्मा ने बताया कि इगलास थानाक्षेत्र के साथनी गांव की घटना है. जहां सूचना मिली थी कि वहां पर एक व्यक्ति को जला दिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने मिली जानकारी के आधार पर बताया कि पीड़ित व्यक्ति की पत्नी की मृत्यु 2-3 साल पहले हो गई थी. जिसके बाद से वह तनाव में चल रहा था. उनकी मानें तो शख्‍स ने उसी को लेकर खुद को आग के हवाले कर दिया. उन्‍होंने मामले की छानबीन करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:

गृह मंत्रालय को मिली यूपी में PFI को बैन करने की योगी सरकार की सिफारिश: सूत्र

'3 साल में महज 71 दिन हुईं यूपी विधानसभा की बैठक, हर बार भाग जाती है सरकार'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज