Video: लॉकडाउन का उल्लंघन कर सालगिरह मनाना पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज
Aligarh News in Hindi

Video: लॉकडाउन का उल्लंघन कर सालगिरह मनाना पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज
पुलिस ने दंपति के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने और 188 महामारी अधिनियम 3 के तहत मुकदमा दर्ज किया.

यूपी (UP) के अलीगढ़ (Aligarh) में एक दंपति ने अपनी 25 वीं सालगिरह के सेलिब्रेट करने के नाम पर सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाई थी. News 18 ने जैसे ही इसकी खबर दिखाई तो इसपर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने एक्शन लिया है.

  • Share this:
अलीगढ़. यूपी (UP) के अलीगढ़ (Aligarh) में एक दंपति ने अपनी 25 वीं सालगिरह के सेलिब्रेट करने के नाम पर सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाई थी. News 18 ने जैसे ही इसकी खबर दिखाई तो इसपर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने एक्शन लिया है. पुलिस ने दंपति के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने और 188 महामारी अधिनियम 3 के तहत थाना सासनी गेट में किया मुकदमा दर्ज किया. गौरतलब है कि अलीगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुये जिला प्रशासन ने जिले के तीन थाना कोतवाली, सासनी गेट व देहली गेट के क्षेत्रों में पूर्णतः लॉकडाउन घोषित किया हुआ है.

यहां पर किसी के भी बाहर निकलने की पूर्ण रूप से मनाही है. साथ ही जो भी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जा रही है. इन इलाको में पुलिस लगातार गश्त कर रही है. लेकिन इसी इलाके की एक वीडियो वायरल हुई. इसमें शादी की सालगिरह मनाते लोग देखे जा सकते हैं.

महामारी एक्ट में मामला हुआ दर्ज
बता दें कि जिले के थाना सासनी गेट क्षेत्र अंतर्गत कृष्णा टोला का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी 25वीं शादी की सालगिरह मनाते देखा जा सकता है. गली में नाचते गाते लोग उसी व्यक्ति के परिवार के हैं जिसने शादी की 25वीं सालगिरह मनाई. जैसे ही पुलिस को यह जानकारी मिली पुलिस ने इस व्यक्ति के खिलाफ महामारी एक्ट के उल्लंघन के तहत मामला दर्ज कर लिया.




शादी की थी सालगिरह
दरअसल, यहां रहने वाले लव कैटरर्स के मालिक पवन वार्ष्णेय की शादी की सालगिरह थी. सासनी गेट क्षेत्र में पूरी तरह लॉक डाउन है. इसकी जानकारी होने के बावजूद पवन ने अपनी शादी की सालगिरह भव्यता से मनाई. इस दौरान बाकायदा घोड़े की जगह स्कूटी का इस्तेमाल किया गया. स्कूटी के आगे घोड़े का एक मॉडल भी लगाया गया और आगे बाराती नाचते गाते चल रहे थे. इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग भूल गए कि देश मे क्या हालात हैं और सोशल डिस्टेंस का पालन करना कितना जरूरी है. फिर भी लापरवाही की हद पार की गई.

इलाके के ही किसी व्यक्ति ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस के कान खड़े हुए. पुलिस ने आनन-फानन में पवन और अन्य लोगों के खिलाफ थाना सासनी गेट में मामला दर्ज कर लिया.


(रिपोर्ट: रंजीत सिंह)


 

ये भी पढ़ें:  झांसी के रास्ते यूपी के इन जिलों की ओर बढ़ सकती है पाकिस्तानी टिड्डियों की सेना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading