लाइव टीवी

CAA Protest : अलीगढ़ पुलिस ने फिर AMU के 600 छात्रों के खिलाफ दर्ज की FIR

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2020, 4:13 PM IST
CAA Protest : अलीगढ़ पुलिस ने फिर AMU के 600 छात्रों के खिलाफ दर्ज की FIR
अलीगढ़ विवि के छात्र पिछले कई दिनों से आन्दोलनरत हैं

26 जनवरी को छात्रों ने 'एएमयू वीसी गो बैक' के नारे लगाते हुए काले झंडे दिखाए थे और इसी मामले में छात्र और प्रॉक्टोरियल टीम (Proctorial team) के बीच तीखी झड़प हुई थी. जिसके बाद प्रॉक्टोरियल टीम ने 4 छात्रों को पकड़कर पुलिस को दे दिया था.

  • Share this:
अलीगढ़. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में छात्रों का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं पुलिस भी अब इन विरोध प्रदर्शनों को लेकर सख्त रुख अपना रही है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा चुंगी गेट पर रोड जाम कर किए गए विरोध प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 600 अज्ञात छात्रों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है और सीसीटीवी (CCTV) कैमरों के आधार पर जांच कर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

एक पूर्व छात्र को भेजा था जेल
गौरतलब है कि बीती 26 जनवरी को छात्रों ने 'एएमयू वीसी गो बैक' के नारे लगाते हुए काले झंडे दिखाए थे. इस मामले में छात्रों और प्रॉक्टोरियल टीम के बीच तीखी झड़प हुई थी. जिसके बाद प्रॉक्टोरियल टीम ने 4 छात्रों को पकड़कर पुलिस की हिरासत में दे दिया था. उन 4 छात्रों की रिहाई की मांग को लेकर बड़ी तादाद में छात्रों ने मुरादाबाद रोड के चुंगी गेट पर जाम लगाकर विरोध जताया था. जिसके बाद पुलिस ने 3 छात्रों को छोड़ दिया और एक पूर्व छात्र को जेल भेज दिया था.

इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छात्रों की रिहाई की मांग कर रहे एएमयू के करीब 600 अज्ञात छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस पूरे मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर छात्रों की पहचान करने में भी जुटी है. मामले को लेकर सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि घटनास्थल पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया जा रहा है और जांच के बाद जिन छात्रों के नाम सामने आएंगे उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर जेल भेजे गए पूर्व छात्र को जमानत मिल गई है. उसे जेल से रिहा कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:-

आपत्तिजनक बयानबाजी करने वाले JNU के पूर्व छात्र पर असम व अलीगढ़ में केस दर्ज

देशद्रोह का मामला: शरजील इमाम की तलाश में पटना में पुलिस ने मारे थे 3 जगह छापे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 3:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर