अलीगढ़: AMU कैंपस में संघ शाखा लगाने को लिखा पत्र, कांग्रेस ने कहा ध्रुवीकरण

कांग्रेस प्रवक्‍ता मीम अफजल ने पूछा कि आरएसएस ने कितनी यूनिवर्सिटीज को ऐसे पत्र लिखे हैं ये बताया जाए.

News18Hindi
Updated: April 27, 2018, 4:14 PM IST
अलीगढ़: AMU कैंपस में संघ शाखा लगाने को लिखा पत्र, कांग्रेस ने कहा ध्रुवीकरण
संघ कार्यकर्ता मोहम्‍मद आमिर रशीद की फोटो.
News18Hindi
Updated: April 27, 2018, 4:14 PM IST
संघ कार्यकर्ता मोहम्‍मद आमिर रशीद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी को पत्र लिखा है. जिसमें वीसी से एएमयू कैंपस में संघ की शाखा लगाने की अनुमति मांगी है. संघ की ओर से लिखे गए लेटर पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है साथ ही इसे ध्रुवीकरण का एक और पहलू बताया है. कांग्रेस प्रवक्‍ता मीम अफजल ने कहा कि आरएसएस ने कितनी यूनिवर्सिटीज को ऐसे पत्र लिखे हैं ये बताया जाए.

उन्‍होंने पूछा कि क्‍या कोई ऐसी शाखा किसी यूनिवर्सिटी में लगाई जा सकती है जो एएमयू में करने की कोशिश की जा रही है. इसके जवाब में संघ की ओर से कहा गया कि ये लोग हाफिज़ सईद और मन्नाव वानी को आदर्श मानने वाले लोग है. राष्ट्रवाद की भावना लाने के लिए संघ ने मांग की है. संघ के लोग देशभर में राष्ट्रवाद फैलाने का काम करते हैं. एएमयू में संघ की शाखा जरूर लगेगी.

मोहम्‍मद आमिर रशीद ने कहा कि शाखा का नाम राजा महेंद्र सिंह शाखा हो, इसके लिए प्रयास किया जाएगा. एएमयू में शाखा लगाने से ही एएमयू छात्रों को संघ के महत्व का पता चलेगा. यह एक बहुत अच्छी पहल है साथ ही एएमयू प्रशासन को शाखा लगाने की अनुमति देना भी अमन चैन बरकरार रखने व मिलजुल कर रहने जैसा ही कदम होगा.

एएमयू के छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने कहा कि यह एक शैक्षणिक संस्थान है न कि राजनीतिक मंच.संघ की विचारधारा की कैंपस में कोई जरूरत नहीं है. ये कैंपस सेक्यूलर सोच पर चलता है न कि कम्यूनल सोंच पर. संघ का काम समाज को बांटने का है. इसलिए संघ की यहां नो एंट्री है. हम लोग किसी भी कीमत पर संघ की शाखा नहीं लगने देंगे. एएमयू के छात्रसंघ इसका विरोध करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2018, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...