Assembly Banner 2021

अलीगढ़: फिर शुरू हुई CAA-NRC के विरोध में आंदोलन की तैयारी, प्रशासन को खबर ही नहीं

तीन मुस्लिम युवतियों ने किया धरना शुरू करने का ऐलान

तीन मुस्लिम युवतियों ने किया धरना शुरू करने का ऐलान

Anti CAA-NRC Protest: अलीगढ़ में सीएए-एनआरसी के खिलाफ 15 अगस्त के बाद धरना-प्रदर्शन शुरू करने के 3 युवतियों के ऐलान का हिंदूवादी संगठनों ने किया विरोध. ADG लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि COVID-19 की पाबंदियों के बीच ऐसे आयोजन पर होगी कार्रवाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 2:21 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में फिर एक बार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में धरना प्रदर्शन और आंदोलन शुरू करने को लेकर तैयारियां चल रही है. शहर के शाहजामाल पार्क पर लॉकडाउन से पहले सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना-प्रदर्शन शुरू करने वाली तीनों युवतियों ने फिर से धरने पर बैठने का ऐलान किया है. वहीं पूरे मामले में जिला प्रशासन को इस धरना-प्रदर्शन की खबर नहीं हैं. उधर मामले की जानकारी होने पर हिंदूवादी संगठनों का धरना देने वालों के खिलाफ विरोध सामने आने लगा है.

अलीगढ़ शहर के शाहजमाल पार्क पर तीन युवतियों ने 29 जनवरी 2020 से CAA और NRC के विरोध में धरना-प्रदर्शन शुरू किया था. कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद 24 मार्च को प्रशासन ने यह प्रदर्शन ख़त्म करा दिया था. अब जबकि अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो गई है तो अलीगढ़ में फिर एक बार CAA और NRC के विरोध में धरना-प्रदर्शन और आंदोलन को शुरू करने को लेकर तैयारियां चल रही हैं.

पिछली बार शहर के शाहजमाल पार्क में धरना शुरू करने वाली तीनों युवतियों ने इसका ऐलान कर दिया है. युवतियों का कहना है कि 15 अगस्त के बाद फिर से धरना शुरू किया जाएगा. उधर इस पूरे मामले में जिला प्रशासन से लेकर पुलिस विभाग के खुपिया तंत्र अभी से फेल दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि शहर में CAA और NRC के विरोध में एक बार फिर से धरना-प्रदर्शन शुरू होने की तैयारियां चल रही है लेकिन प्रशासन को इसकी कानो कान खबर नहीं है.



हिंदू संगठनों ने किया विरोध
जब News18 द्वारा इस विरोध प्रदर्शन को लेकर हिंदूवादी संगठनों से पूछा गया तो हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों में CAA और NRC को लेकर धरना शुरू करने जा रहे लोगों के खिलाफ विरोध देखने को मिल रहा है. बीजेपी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने कहा कि ऐसा नहीं करने दिया जाएगा.

महमूद प्राचा ने भी किया है विरोध प्रदर्शन का ऐलान

गौरतलब है कि शनिवार को अलीगढ़ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद प्राचा ने कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद लगातार सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू करने का निमंत्रण मिल रहा है. इसी सिलसिले में अलीगढ़ आए हैं. प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर बातचीत की गई है. 15 अगस्त के बाद इसे शुरू किया जा सकता है.

एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कही ये बात

उधर एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि कोविड-19 के चलते तमाम पाबंदियां लगी हैं. समारोह, धरना-प्रदर्शन पर रोक जारी है. बग़ैर इजाजत के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है. ऐसे में कोई गैरकानूनी तरीके से कार्यक्रम आयोजित करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अलीगढ़ रेंज, जोन के अधिकारियों को नज़र बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.(रिपोर्ट: रंजीत कुमार सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज