Aligarh News: कार में ड्राइवर के हेलमेट न पहनने से कटा 1000 रुपये का चालान, बवाल मचा तो ट्रैफिक पुलिस...

लोग चालान से बचने के लिए गलत नंबर प्‍लेट इस्‍तेमाल कर रहे हैं.

लोग चालान से बचने के लिए गलत नंबर प्‍लेट इस्‍तेमाल कर रहे हैं.

फिलहाल अलीगढ़ ट्रैफिक पुलिस (Aligarh Traffic Police) हेलमेट न पहनने की वजह से कार का 1000 रुपये का चालान करने के कारण चर्चा में है. हालांकि इस पर एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चालान काटने का अजीब मामला सामने आया है. दरअसल ट्रैफिक पुलिस (Aligarh Traffic Police) ने हेलमेट न पहनने की वजह से कार का 1000 रुपये का चालान कर दिया. यह मामला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से अटैच एक कार का है, जिसका ट्रैफिक पुलिस ने चालान कर दिया और कारण बताया कि ड्राइवर हेलमेट पहनकर गाड़ी नहीं चला रहा था.

इस मामले पर अलीगढ़ के एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र (SP Traffic Satish Chandra) ने कहा कि ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल रहे हैं जिससे कार का चालान हेलमेट में हो गया है. गलत नंबर प्लेट का अभियान चल रहा है जिसमें 5000 रुपये जुर्माना है.

चालान से बचने के लिए लोग कर रहे ये काम

अलीगढ़ के एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने कहा कि अब मैनुअल चालान बंद हो गए हैं और ई-चालान काटे जा रहे हैं. इस समय ट्रैफिक पुलिस फोटो खींचकर चालान करती है और शहर में बहुत से लोग चालान कटने से बचने के लिए नंबर प्लेट में तब्दीली कर लेते हैं. इसी वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि जिस कार का चालान हुआ है. वह नम्बर एक मोटर साइकिल में पंजीकृत है. एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने साथ ही कहा कि हमारे पास इस तरह के जो भी चालान आते हैं, तो उनके एप्लीकेशन लेकर रद्द कर देते हैं.
बहरहाल, ट्रैफिक पुलिस द्वारा हेलमेट न पहनने की वजह से कार का 1000 रुपये का चालान करना चर्चा का कारण बना हुआ है. यही नहीं, इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज