UP Panchayat Election: चौथे चरण के चुनाव के लिए अलीगढ़ में पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी

गुरुवार 29 अप्रैल को उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए चौथे और अंतिम चरण का मतदान है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

गुरुवार 29 अप्रैल को उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए चौथे और अंतिम चरण का मतदान है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

चौथे चरण के पंचायत चुनाव में अलीगढ़ में कुल 2,969 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. गुरुवार को होने वाले मतदान में 15,858 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. जिले में कुल 876 ग्राम प्रधान, 1156 क्षेत्र पंचायत, सदस्य 43 जिला पंचायत सदस्य और 10,973 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान होना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 6:57 PM IST
  • Share this:
अलीगढ. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के तहत गुरुवार 29 अप्रैल को चौथे और अंतिम चरण की वोंटिंग है. इस चरण में अलीगढ़ (Aligarh) में होने वाले मतदान के लिए बुधवार को सभी 12 ब्लॉक से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं. इस बार पोलिंग पार्टियों के सामने सबसे बड़ी समस्या कोरोना महामारी (CoronaVirus) है. अलीगढ़ में कुल 2,969 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. गुरुवार को होने वाले मतदान में 15,858 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. जिले में कुल 876 ग्राम प्रधान, 1156 क्षेत्र पंचायत, सदस्य 43 जिला पंचायत सदस्य और 10,973 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान होना है.

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. 12 सीओ, 25 थाना प्रभारी, 66 इंस्पेक्टर, 512 उपनिरीक्षक, 2865 मुख्य आरक्षी, 195 महिला आरक्षी, 293 आरक्षी, 4103 होमगार्ड और 25 पीआरडी जवानों की चुनावी ड्यूटी लगाई गई है. यहां कुल 18,06,460 मतदाता 15,858 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. पंचायत चुनाव की गिनती दो मई को होगी जिसमें विजेताओं की घोषणा की जाएगी.

सेक्टर मजिस्ट्रेट ने बताया कि इन कठिन और विषम परिस्थितियों में हम अपना अधिकतम देने का प्रयास कर रहे हैं. न सिर्फ कार्मिकों का बल्कि मतदाताओं को भी कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करते हुए शासन की जो गाइडलाइन है उनका अच्छे से अनुपालन हर मतदान केंद्र पर सुनिश्चित किया जाएगा. कोविड 19 को लेकर निश्चित रूप से स्थितियां विषम है लेकिन नौकरशाही की अग्निपरीक्षा का भी दौर है, हमें उम्मीद है कि हम इसपर खरे उतरेंग. सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का नियम फॉलो करना है.

यूपी पंचायत चुनाव के तहत चौथे चरण के मतदान के लिए संबंधित पोलिंग सेंटर के लिए रवाना होते हुए मतदानकर्मी

वहीं, मतदान कार्मिक विजय सिंह का कहना है कि मुझे पीठासीन की जिम्मेदारी मिली है जिसे मैं जिम्मेदारीपूर्वक निभा रहा हूं. चुनाव में मैं अपना उत्तरदायित्व सही तरीके से करूंगा. जैसा कि हमें गाइडलाइन मिली है उसका हम पूरा पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में चुनौतियां ही चुनौतियां हैं. कोई दो गज की जरूरी दूरी का पालन नहीं कर रहा है. यहां हमें सैनिटाइजर तक नहीं उपलब्ध करवाया गया है. हम तो सरकारी कर्मचारी हैं, हमें तो चुनाव कराना ही कराना है. सारी जिम्मेदारी हमारे ऊपर है. यहां पर कोई भी नियम का पालन नहीं हो रहा है लेकिन सरकार का आदेश है इसलिए काम करना पड़ेगा. (रणजीत सिंह की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज