होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अलीगढ़ के एक कॉलेज ने कैंपस के अंदर हिजाब पर लगाया बैन, कई मुस्लिम छात्राएं वापस लौटीं

अलीगढ़ के एक कॉलेज ने कैंपस के अंदर हिजाब पर लगाया बैन, कई मुस्लिम छात्राएं वापस लौटीं

कॉलेज की प्रशासनिक अधिकारी बीना उपाध्याय ने कहा कि यह नोटिस छात्रों को एक रिमाइंडर है कि कॉलेज में एक ड्रेस कोड है और इसका पालन करना होगा. (सांकेतिक फोटो)

कॉलेज की प्रशासनिक अधिकारी बीना उपाध्याय ने कहा कि यह नोटिस छात्रों को एक रिमाइंडर है कि कॉलेज में एक ड्रेस कोड है और इसका पालन करना होगा. (सांकेतिक फोटो)

Aligarh News: अलीगढ़ के वार्ष्णेय कॉलेज ने यह आदेश जारी किया है. शनिवार को छात्राओं को निर्देश दिया कि वे कक्षा में शाम ...अधिक पढ़ें

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के एक प्रमुख कॉलेज ने मुस्लिम छात्राओं (Muslim Girl Students) को हिजाब पहनकर कॉलेज आने पर प्रतिबंध (Hijab Ban) लगा दिया है. साथ ही कॉलेज प्रशासन ने मुस्लिम छात्राओं को आदेश दिया है कि वे कॉलेज में पढ़ाई केदौरान अपना चेहरा न ढकें. ऐसे में इस नियम के लागू होने के बाद कई मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज के बाहर से लौटना पड़ा. उन्होंने हिजाब को प्राथमिकता देते हुए कॉलेज जाने से इनकार कर दिया और अपने घर चले गए.

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ के वार्ष्णेय कॉलेज ने यह आदेश जारी किया है. शनिवार को छात्राओं को निर्देश दिया कि वे कक्षा में शामिल होने के दौरान अपना चेहरा न ढकें. ऐसे में कई छात्राओं को कॉलेज जाने की अनुमति नहीं मिली. वहीं, बीएससी फाइनल ईयर में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों ने कहा कि कॉलेज में प्रवेश करने से पहले हिजाब उतार दें. हालांकि, इस दौरान कई छात्राओं ने विरोध किया था. छात्रा की मानें तो उसे समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर उसे हिजाब क्यों हटाने के लिए कहा गया. कॉलेज प्रशान को हिजाब से क्या समस्या है. उसने कहा कि मैं हिजाब के बिना कहीं जाने के लिए तैयार नहीं हूं और कॉलेज हमें अब परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहा है.

ड्रेस कोड का गंभीरता से लागू किया जाएगा
नवभारत टाइम्स के मुताबिक, कॉलेज की प्रशासनिक अधिकारी बीना उपाध्याय ने कहा कि यह नोटिस छात्रों को एक रिमाइंडर है कि कॉलेज में एक ड्रेस कोड है और इसका पालन करना होगा. कॉलेज के प्रॉक्टर अनिल वार्ष्णेय ने बताया कि प्रोस्पेक्टस में ड्रेस कोड का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है. ऐसे में हम केवल यह चाहते हैं कि छात्र कॉलेज के नियमों का पालन करें. हम निर्देशों का पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही ड्रेस कोड को गंभीरता से लागू किया जाएगा.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

Tags: Aligarh news, Hijab, Hijab controversy, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें