अलीगढ़ में मनाया गया महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जन्मदिन, वीडियो VIRAL

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अखिल भारत हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मनाया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 19, 2019, 4:33 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 19, 2019, 4:33 PM IST
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अखिल भारत हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मनाया. गोडसे के जन्मदिवस पर हिंदू महासभा ने अपने कार्यालय में यज्ञ और हवन भी किया. इस मौके पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रही. मामला थाना गांधी पार्क के बिदास कंपाउंड का है.

बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा वही संस्था है जिसने 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन महात्मा गांधी के पुतले में गोली मारी थी. इसके बाद से पुलिस ने हिंदू महासभा के हर कार्यक्रम पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी.



नाथूराम गोडसे को बताया राष्ट्रभक्त
मशहूर अभिनेता कमल हासन द्वारा नाथूराम गोडसे को 'आजाद भारत का पहला हिंदू आतंकवादी' बताने के बाद से शुरू हुआ बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जहां कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला 'हिंदू आतंकवादी' बताया, तो वहीं उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बता दिया.

यह भी पढ़ें- लड़कियों जैसी हुई थी गोडसे की परवरिश, नथ पहनने के चलते नाम पड़ा नाथूराम

बयान के बाद मांगी माफी
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था, 'नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे.' उन्होंने कहा था कि' नाथूराम गोडसे को आतंकवादी कहने वाले लोग अपने गिरेबां में झांक कर देखें. ऐसे लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा.' हालांकि बाद में बाद में साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली थी.
Loading...

पीएम ने कहा- मैं माफ नहीं करूंगा
पीएम मोदी ने गोडसे को देशभक्त बताने वाले साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कहा कि भले पार्टी माफ कर दे, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा. पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी के बारे में या गोडसे पर जो भी बातें की गई. इस प्रकार जो भी बयान दिए गये हैं, ये बहुत ही खराब हैं. उन्होंने कहा कि सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की भाषा और सोच नहीं चल सकती. इसलिए ऐसा करने वालों को सौ बार आगे सोचना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

क्या पूर्वांचल में जाति के चक्रव्यूह को तोड़ पाएगा बीजेपी का ‘ब्रम्हास्त्र’?

ANALYSIS: लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण: वोट कटवा से आगे बढ़ पाएगी कांग्रेस?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...