होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AMU नारा विवाद: योगी के मंत्री बोले- आतंकवादियों को पाकिस्तान भेजो, किराया मैं दूंगा

AMU नारा विवाद: योगी के मंत्री बोले- आतंकवादियों को पाकिस्तान भेजो, किराया मैं दूंगा

AMU News: योगी सरकार में राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने विवादित नारे लगाने वालों को बताया आतंकवादी

AMU News: योगी सरकार में राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने विवादित नारे लगाने वालों को बताया आतंकवादी

Aligarh Muslim University News: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में छात्रों के द्वारा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा है कि ऐसे नारे लगाने वाले आतंकवादियों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में से मुस्लिम शब्द हटाकर अलीगढ़ विश्वविद्यालय नाम रखा जाए

अलीगढ़. 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में छात्रों के द्वारा ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाए जाने के बाद बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और श्रम व सेवा योजन राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि ऐसे नारे लगाने वाले आतंकवादियों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए, किराया मैं दूंगा. बता दें कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों के द्वारा अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए जाने का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

अपने विवादित बयान से सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी के फायरब्रांड नेता व प्रदेश सरकार में श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा कि “अल्लाह हू अकबर” के नारे मस्जिद में लगाएं. अपने घर पर लगाएं ठीक है, कोई बात नहीं. यह राष्ट्रीय पर्व है, राष्ट्रीय त्योहार है 26 जनवरी, अगर इस दिन झंडे के नीचे ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जाए तो आप आतंकवादी हैं. क्योंकि मन्नान बानी भी यहीं से पैदा हुआ है. आतंकवादियों को तत्काल यहां से डेढ़ सौ रुपए की एक रोटी पाकिस्तान में मिल रही है तो वहां इनको भेज देना चाहिए. इनके पास पैसा नहीं है तो पैसा मैं दूंगा.

AMU का नाम बदलने की मांग
उन्होंने कहा कि ऐसे जाहिल लोग यहां से चले जाएं, क्योंकि यह हिंदुस्तान की तरक्की नहीं चाहते. आदरणीय मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश और देश तरक्की की राह पर बढ़ा हुआ है. आज हम देश की अर्थव्यवस्था को लेकर बात कर रहे हैं और यह बेईमान हिंदुस्तान का खाएंगे और पाकिस्तान का गीत गाएंगे, तो ऐसे षड्यंत्रकारियों को आतंकवादी श्रेणी में डालकर इन पर राष्ट्रद्रोह लगाकर जेल में डालना चाहिए. इसके साथ ही ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा कि मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी से अपील करता हूं कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में से मुस्लिम शब्द हटाकर अलीगढ़ विश्वविद्यालय नाम रखा जाए.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

Tags: Aligarh Muslim University, Aligarh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें