AMU जिन्ना बवाल: अलीगढ़ में 5 मई तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवाएं

आदेश के मुताबिक शुक्रवार दोपहर दो बजे से शनिवार मध्यरात्रि तक शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. साथ ही लूप लाइन और लीज लाइन भी ठप रहेगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 4, 2018, 3:31 PM IST
AMU जिन्ना बवाल: अलीगढ़ में 5 मई तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवाएं
अलीगढ़ छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में सड़कों पर उतरीं छात्राएं
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 4, 2018, 3:31 PM IST
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रसंघ भवन में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर बवाल जारी है, जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने चार और पांच मई तक शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फरमान जारी किया है.डीएम चंद्र भूषण सिंह ने धारा 144 के तहत इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का आदेश पारित किया है.

आदेश के मुताबिक शुक्रवार दोपहर दो बजे से शनिवार मध्यरात्रि तक शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. साथ ही लूप लाइन और लीज लाइन भी ठप रहेगी. जिलाधिकारी ने एएमयू में मौजूदा तनाव को देखते हुए झूठी अफवाह और दुष्प्रचार की आशंका जताते हुए यह आदेश दिया.

गौरतलब है बुधवार को हिंदूवादी संगठनों द्वारा जिन्ना की तस्वीर को लेकर बेब सैयद गेट पर पुतला फूंका था. जिसके बाद एएमयू छात्रों के साथ उनकी झड़प भी हुई थी, तब से लेकर अब तक एएमयू में तनाव बरकरार है.

गुरुवार को एएमयू छात्रसंघ की आमसभा में तय किया गया है कि पांच दिनों तक कक्षा से लेकर अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से छात्र दूर रहेंगे. यह भी निर्णय लिया गया कि अगर उनकी मांगें नहीं पूरी होंगी तो दूसरे यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मिलकर देशव्यापी आंदोलन करेंगे.

एएमयू छात्रों का यह भी आरोप है कि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की सुरक्षा में नवनियुक्त एसएसपी अजय कुमार साहनी ने लापरवाही बरती है. उनका तुरंत ट्रांसफर किया जाना चाहिए. दरअसल साहनी के चार्ज लेते ही छात्रों पर लाठियां बरसाई गईं और आंसू गैस के गोले छोड़े गए. जिसके बाद छात्रों में आक्रोश है.

यह भी पढ़ें

आजादी दिलाने में गांधी, नेहरु जितना ही था जिन्ना का योगदान: सपा सांसद
First published: May 4, 2018, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...