Home /News /uttar-pradesh /

AMU पोस्टर विवादः केंद्रीय मंत्री नकवी बोले- ऐसा करने वाले गुंडे मवाली, होगी सख्त कार्रवाई

AMU पोस्टर विवादः केंद्रीय मंत्री नकवी बोले- ऐसा करने वाले गुंडे मवाली, होगी सख्त कार्रवाई

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कल्याण सिंह सभी लोगों में लोकप्रिय नेता थे. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कल्याण सिंह सभी लोगों में लोकप्रिय नेता थे. (फाइल फोटो)

UP News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी की ओर से कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताने के बाद कैंपस में लगाए गए निंदा के पोस्टर, अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- ऐसे लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई, कल्याण सिंह सभी समाज में थे लोकप्रिय.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर की तरफ से शोक जताने के बाद कैंपस में हुई पोस्टरबाजी के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि ऐसा काम करने वाले गुंडे मवाली हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नहीं हो सकते. उन्होंने ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही. नकवी ने कहा कि ये छोटी मानसिकता के लोगों का काम है, कल्याण सिंह जी सभी समाज में बराबर लोकप्रिय थे. लेकिन कुछ लोग ऐसा कर के गलत संदेश देना चाहते हैं.
    गौरतलब है कि एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर के कल्याण सिंह के‌ निधन पर शोक जताने पर कुछ लोगों ने कैंपसे में कुलपति के विरोध में पोस्टर लगाकर उनकी निंदा की थी.

    तीन भाषाओं में लगाए पोस्टर
    कैंपस में हिंदी, इंग्लिश और उर्दू में पोस्टर लगा कर कहा या कि एएमयू कुलपति मंसूर की ओर से कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करना शर्मनाक है, क्योंकि सिंह बाबरी विध्वंस की घटना में मुख्य पात्र थे. शोक संवेदना व्यक्त कर कुलपति ने समुदाय बल्कि यूनिवर्सिटी की भावनाओं को भी आहत किया है. कुलपति की शोक संवेदना ने न केवल पूरे अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों को शर्मिंदा किया है बल्कि इसकी ऐतिहासिक परम्पराओं को भी ठेस पहुंचाया है जो न्याय और निष्पक्षता में विश्वास .रखती है. यूनिवर्सिटी के छात्र कुलपति के इस शर्मनाक व्यवहार की निंदा करते हैं. कुलपति ने एक ऐसे पार्टी के नेता सपोर्ट किया है जो अपने निहित स्वार्थ फासिज्म का समर्थन करती है.

    छात्र नहीं बाहरी लोग
    कैंपस में जो पोस्टर लगाए गए हैं उन पर किसी भी संगठन या छात्र का नाम नहीं है. हालांकि कुछ छात्र इन पोस्टरों के समर्थन में हैं. लेकिन दूसरी तरफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रशासन का कहना है कि कैंपस इन दिनों बंद है ऐसे में नाम मात्र के ही छात्र यहां पर हैं. ये काम किसी बाहरी व्यक्ति ने किया है.

    Tags: AMU, Kalyan singh death, Mukhtar abbas naqvi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर