Home /News /uttar-pradesh /

amu professor abu sufiyan visits pakistan without written permission clerk suspended upat

AMU प्रोफेसर अबू सुफियान बिना अनुमति पहुंचे पाकिस्तान, वाइस चांसलर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

अरबी विभाग के प्रोफेसर अबु सुफियान बिना लिखित अनुमति के घूम आए पाकिस्तान

अरबी विभाग के प्रोफेसर अबु सुफियान बिना लिखित अनुमति के घूम आए पाकिस्तान

AMU Latest News: पूरे मामले में अरेबिक डिपार्टमेंट के क्लर्क "हसमत खान" को सस्पेंड कर दिया गया है और प्रोफेसर के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. जब इस मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. जांच की जा रही है जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. अरेबिक डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अबू सुफियान के पुत्र हमजा सुफियान AIMIM पार्टी के नेता भी हैं.

अधिक पढ़ें ...

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अरबी विभाग के प्रोफेसर अबू सुफियान वाइस चांसलर की बिना अनुमति के पाकिस्तान चले गए. जानकारी होने पर वाइस चांसलर ने विभाग के लापरवाह क्लर्क को सस्पेंड कर दिया, प्रोफ़ेसर के खिलाफ भी जांच के बाद कार्यवाई होगी. मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अरेबिक डिपार्टमेंट का है, जिसके प्रोफेसर अबू सुफियान वाइस चांसलर की बिना लिखित अनुमति लिए पाकिस्तान गए. जब वे वापस यूनिवर्सिटी लौटे तब इसकी जानकारी हुई कि उनको पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी गई थी.

इस मामले में अरेबिक डिपार्टमेंट के क्लर्क “हसमत खान” को सस्पेंड कर दिया गया है और प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जब इस मामले में यूनिवर्सिटी से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. जांच की जा रही है जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. अरेबिक डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अबू सुफियान के पुत्र हमजा सुफियान AIMIM पार्टी के नेता भी हैं.

प्रॉक्टर के कही ये बात

प्रोफ़ेसर वसीम अली, प्रॉक्टर, एएमयू ने बताया कि यूनिवर्सिटी का नियम है कि विदेश जाने के लिए पहले अनुमति ली जाती है. प्रोफेसर अबु ने डेढ़ महीने पहले रजिस्ट्रार के पास पाकिस्तान जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था. लेकिन बिना अनुमति मिले ही वह पाकिस्तान चले गए और कुछ दिन बिताने के बाद हिंदुस्तान लौट आए. इसकी जानकारी होने पर क्लर्क को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही प्रोफेसर को भी कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया गया है.

Tags: Aligarh Muslim University, Aligarh news, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर