पुलवामा हमले के बाद कश्‍मीरी छात्र ने लिखा- How's the Jaish, AMU ने निकाला

एएमयू के पीआरओ ओमर सलीम पीरजादा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमें बसीम हिलाल के विवादस्पद ट्वीट की जानकारी मिली है. जिसका त्वरित संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2019, 6:03 PM IST
पुलवामा हमले के बाद कश्‍मीरी छात्र ने लिखा- How's the Jaish, AMU ने निकाला
आरोपी छात्र बसीम हिलाल
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2019, 6:03 PM IST
पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बीएससी के छात्र ने एक विवादित ट्वीट किया. कश्मीरी छात्र बसीम हिलाल ने हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के समर्थन में ट्वीट किया. इस विवादित ट्वीट में उसने आतंकी हमले का समर्थन करते हुआ लिखा 'हाउ इज द जैश'?, ग्रेट सर.'

बसीम हिलाल के इस ट्वीट के वायरल होते ही यूपी पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं. इसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, और आईटी एक्ट की धारा 67A के तहत केस दर्ज कर लिया है. साथ ही यूनिवर्सिटी ने छात्र को निलंबित भी कर दिया है.



एएमयू के पीआरओ ओमर सलीम पीरजादा ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हमें बसीम हिलाल के विवादास्पद ट्वीट की जानकारी मिली है. जिसका त्वरित संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है. हम नहीं चाहते कि यूनिवर्सिटी की छवि ख़राब हो. इस तरह के मामले में हमारा रवैया जीरो टॉलरेंस का है. छात्र कश्मीर का रहने वाला है और बीएससी मैथमेटिक्स का छात्र था.'
Loading...



बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र फ़िलहाल अलीगढ़ में नहीं है. अभी तक उसकी गिरफ़्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ़्तारी में जुटी हुई है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें- 
PHOTOS: पुलवामा आतंकी हमले में यूपी के इन 12 जवानों ने दी शहादत

पुलवामा आतंकी हमले में यूपी के 12 जवान भी शहीद, शोक में डूबा पूरा प्रदेश

पुलवामा आतंकी हमला: 'एक मां का बेटा हुआ है शहीद, देश के लिए तैयार खड़े हैं 10 बेटे'

पुलवामा आतंकी हमलाः आजम खान ने PM मोदी और राष्ट्रपति को ठहराया जिम्मेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2019, 4:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...