जिन्ना विवाद: AMU में छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना जारी

यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर छात्र पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर छात्र-छात्राएं धरने पर बैठे हुए हैं. जिनमे 2 छात्र और दो छात्राओं की हालत भी बिगड़ चुकी है.

Alok singh
Updated: May 15, 2018, 4:04 PM IST
जिन्ना विवाद: AMU में छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना जारी
धरने पर बैठे छात्रों की फोटो.
Alok singh
Updated: May 15, 2018, 4:04 PM IST
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन की छात्रसंघ के साथ हो रही लगातार बैठकों के बावजूद संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल मंगलवार को भी जारी है. यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर छात्र पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर छात्र-छात्राएं धरने पर बैठे हुए हैं. जिनमे 2 छात्र और दो छात्राओं की हालत भी बिगड़ चुकी है. बता दें कि छात्र पिछले 2 मई से धरने पर बैठे है. धरने पर बैठे छात्रों ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर उतारने एएमयू पहुंचे हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ को तत्काल गिरफ्तार किया जाए. साथ ही अन्य मांगे भी पूरी होंगी तभी वह हड़ताल खत्म करेंगे.

एएमयू जनसम्पर्क विभाग के इंचार्ज प्रो़ शाफे किदवई ने आज यहां बताया कि एएमयू की 16 सदस्यीय समन्वय समिति आंदोलनकारी छात्रों के सम्पर्क में है. उनके साथ बैठक करके आन्दोलन समाप्त कराने की राह निकालने का प्रयास किया जायेगा. उन्होने बताया कि भूख हडताल पर बैठी छात्रा आरफा तथा रीबा अली की हालत बिगड़ने पर उन्हें जे एन मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था.

धरना देती छात्राओं की फोटो.


अनशनकारी छात्र एएमयू के 300 छात्रों के विरूद्व दर्ज रिपोर्ट वापस लेने तथा 2 मई को विश्वविद्यालय परिसर में हुई घटना की न्यायिक जांच की मांग कर रहे है. हालांकि प्रदर्शनकारियों ने ऐलान किया है कि वे वार्षिक एवं प्रवेश परीक्षाओं को बाधित नहीं करेंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर