सुब्रमण्यम स्वामी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं- एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष

छात्रसंघ अध्यक्ष ने स्वामी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी मानसिक स्थिति सही नहीं है और छात्र जानते हैं कि मानसिक बीमारी का इलाज कैसे किया जाता है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 25, 2018, 11:04 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 25, 2018, 11:04 PM IST
एएमयू को आतंकी सोच का अड्डा बताने के लिए एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष ने सुब्रमण्यम स्वामी पर पलटवार किया है. स्वामी की बात का जवाब देते हुए एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष ने कहा कि देश का राज्यसभा सांसद इस तरह की बात कर रहा है जो कि अफसोसजनक है. छात्रसंघ अध्यक्ष मकसूर अहमद उस्मानी ने कहा कि एएमयू राष्ट्रीय महत्व की यूनिवर्सिटी है, उसके बारे में इस तरह की बातें करना गलत है.

छात्रसंघ अध्यक्ष ने स्वामी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी मानसिक स्थिति सही नहीं है और छात्र जानते हैं कि मानसिक बीमारी का इलाज कैसे किया जाता है. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान इसलिए दिए जा रहे हैं क्योंकि 2019 का चुनाव सामने है और स्वामी चुनाव में हिंदू-मुस्लिम करना चाहते हैं. इसी एजेंडे के साथ कट्टरपंथी नेता आगे बढ़ रहे हैं.

मकसूर अहमद उस्मानी ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि स्वामी के बयान पर उनकी भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई जबकि वह एक भारत और श्रेष्ठ भारत की बात करते हैं. उन्होने कहा कि स्वामी ने एएमयू के 35 हजार छात्र और शिक्षकों पर दाग लगाने के साथ एएमयू के स्टूडेंट तथा टीचिंग स्टाफ के सेंटीमेंट्स को हर्ट किया है इसलिए उन्हें माफी मांगनी होगी अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उनपर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष मकसूद उस्मानी ने कहा कि इस बात को कहने वाले वहीं लोग हैं जिन्होंने गांधी का कत्ल किया है और गोड्से की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं. अब देश का हर विद्यार्थी समझ चुका है कि अब ऐसी सोच में दम नहीं है. छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि वह राष्ट्रपति को भी एक पत्र लिखेंगे. पत्र में लिखा जाएगा कि सुब्रमण्यम स्वामी ने विश्वविद्यालय पर जो बात कही है उसको संज्ञान में लेकर उनपर कार्रवाई करें और उनकी राज्यसभा की सदस्यता खत्म की जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2018, 9:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...