CAA पर बवाल: AMU छात्र संघ उपाध्यक्ष समेत 78 के खिलाफ FIR दर्ज
Aligarh News in Hindi

CAA पर बवाल: AMU छात्र संघ उपाध्यक्ष समेत 78 के खिलाफ FIR दर्ज
CAA को लेकर हुए बवाल के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. (file photo)

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने बताया कि 56 नामजद तथा कई अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में सोमवार सुबह से हालात बिल्कुल सामान्य है.

  • Share this:
अलीगढ़. नागरिकता संशोधित कानून (Citizenship Amendment act) को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं, एएमयू में बवाल के दो मामलों में एएमयू छात्र संघ उपाध्यक्ष हमजा सुफियान, सचिव हजैफा आमिर समेत 78 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है. वहीं एफआईआर में 2600 अज्ञात छात्रों का भी जिक्र है. हिंसक झड़प के दौरान उपद्रवी दरोगा के कारतूस लूट ले गए थे. प्रशासन ने मंगलवार रात तक इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. एएमयू छात्रों को छात्रावास खाली करने के कड़े निर्देश दिए हैं.

30 फीसदी छात्रों ने खाली किया हॉस्टल
अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने बताया कि 56 नामजद तथा कई अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह से हालात बिल्कुल सामान्य है. एएमयू परिसर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है. एएमयू में पांच जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है इसलिये छात्रों ने छात्रावास खाली करना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि अभी तक 25 से 30 फीसदी छात्र छात्रावास खाली कर चुके हैं.

एसएसपी के अनुसार, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आज शाम तक सभी छात्रावास खाली हो जाने की उम्मीद जताई है. परिसर के बाहर और अंदर सन्नाटा पसरा हुआ है. एएमयू के प्रॉक्टर अफीफुल्लाह खान ने बताया कि किसी भी छात्र को छात्रावास में अब रहने की इजाजत नहीं है. सभी छात्रों से छात्रावास खाली करने को कहा गया है.
40 बसों की व्यवस्था की गई


आगरा के एडीजी अजय आनंद ने बताया कि छात्रावास से छात्रों के घर जाने के लिये 40 बसों की व्यवस्था की गयी है. अधिकतर छात्र पश्चिमी जिलों के हैं. रेलवे अधिकारियों ने देश के पूर्वी और उत्तर पूर्वी राज्यों की उन ट्रेनों के अलीगढ़ में रूकने की व्यवस्था की है जो अलीगढ़ में नही रूकती हैं. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इन प्रदेशों के छात्र अपने अपने घर जा सकें

इनपुट- हिमांशु त्रिपाठी

ये भी पढे़ं: यूपी में 3 IAS व दो वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज