AMU के दो छात्रों ने फेसबुक पर पाकिस्तान को बताया अपना देश, केस दर्ज

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र शाकिब रसूल भट और शेख़ अरफत ने अपने फेसबुक (Facebook) पेज पर भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के पक्ष में देश विरोधी टिप्पणी की है.

  • Share this:
    अलीगढ़. देश विरोधी टिप्पणी को लेकर एक बार फिर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) सुर्खियों में हैं. ताजा मामले में एएमयू के दो छात्रों द्वारा अपने फेसबुक (Facebook) पेज पर भारत के विरोध में और पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन में की गई टिप्पणी को लेकर एक हिंदूवादी नेता ने जिले के थाना अतरौली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराते हुए पुलिस (Police) प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. दोनों छात्रों ने पाकिस्तान को खुद का मुल्क बताते हुए पोस्ट शेयर की है. फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    छात्रों की देश विरोधी टिप्पणी के चलते चर्चाओं में रहने वाली अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र शाकिब रसूल भट और शेख़ अरफत ने अपने फेसबुक पेज पर भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के पक्ष में देश विरोधी टिप्पणी की है. मामले हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा आजाद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कथित छात्रों द्वारा पाकिस्तान को अपना देश बताने पर अतरौली थाने में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया.

    हिंदूवादी नेता ने दर्ज कराई FIR

    दीपक शर्मा ने कहा कि भारत के अंदर पनप रहे पाकिस्तान प्रेम से करोड़ों भारतीयों की भावनाएं आहत करने का कार्य अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र शेख अरफ़ात और आशिफ रसूल भट जैसे लोगों द्वारा किया जा रहा है. यह भारत की अस्मिता को तार-तार करने वाली है. हमारी पुलिस प्रशासन से मांग है कि शीघ्र-अतिशीघ्र ऐसे लोगों को जेल के अंदर डालना चाहिए, जिससे कि अन्य कोई देश विरोधी बात न कर सके.

    उधर हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा आजाद की तहरीर पर पुलिस ने दोनों छात्रों के खिलाफ धारा 153-A,153- B, सूचना प्रौधोगिकी संशोधन अधिनियम 2008 और 66-D के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है.

    (रिपोर्ट: रंजीत कुमार सिंह)

    ये भी पढ़ें:

    अयोध्या ढांचा ध्वंस मामला: अभियोजन की गवाही पूरी, 32 आरोपी कोर्ट में तलब

    राजस्थान और MP के बाद झांसी में टिड्डी दल का हमला, 26 साल में पहली बार हुआ ऐसा